बिहार पर मेहरबान हुई मोदी सरकार, सोमवार को 19 राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

बिहार पर मेहरबान हुई मोदी सरकार, सोमवार को 19 राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

patna : बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले केन्द्र की मोदी सरकार लगातार बिहार पर सौगातों की बरसात कर रही है. इसी सिलसिल में पीएम मोदी सोमवार को एक बार फिर से नौ राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ-साथ राज्य के 45,945 गांवों को ऑप्टिकल फाइबर नेटवर्क से जोड़ने वाली सेवाओं का भी उद्घाटन करेंगे.

 प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से जारी एक बयान में कहा गया कि नौ राजमार्ग परियोजनाओं की कुल लंबाई लगभग 350 किलोमीटर हैं और इनकी लागत 14,258 करोड़ रुपये है. मोदी ने हाल के दिनों में बिहार में कई विकास योजनाओं का शुभारंभ और उद्घाटन किया है. ये परियोजनाएं रेल, अधोसंरचना, सेतु, पीने का पानी और सिंचाई से संबंधित हैं.

बिहार में अक्टूबर-नवम्बर में चुनाव संभावित है. इसको लेकर सारी तैयारियों को जल्द से जल्द पूरा किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी प्रस्तावित राजमार्ग राज्य के विकास का मार्ग प्रशस्त करेंगे, लोगों को बेहतर संपर्क व सुविधाएं मुहैया होंगी और इससे आर्थिक विकास भी होगा. इन परियोजनाओं से पड़ोसी राज्यों खासकर उत्तर प्रदेश और झारखंड के लोगों के साथ-साथ सामानों की आवाजाही सुगम होगी. 

Find Us on Facebook

Trending News