बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में शराब कारोबार पर कार्रवाई जारी: पिछले एक सप्ताह में 3953 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार, भारी मात्रा में शराब भी नष्ट

बिहार में शराब कारोबार पर कार्रवाई जारी: पिछले एक सप्ताह में 3953 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार, भारी मात्रा में शराब भी नष्ट

पटना. बिहार में शराबबंदी कानून को लेकर लगातार पुलिस-प्रशासन और मद्य निषेध विभाग कार्रवाई कर रहा है। पिछले एक सप्ताह में अवैध शराब के विरुद्ध कुल 29,678 छापेमारी की गई है, जिसमें 3,953 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं इस दौरान ड्रोन के जरिये पुलिसकर्मियों ने 60923.77 बल्क लीटर देसी शराब एवं 53706.12 बल्क लीटर विदेशी शराब बरामद की है। साथ ही होम डिलीवरी करने वाले कुल 588 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है।

इसी क्रम में शराब डिलीवरी मामले में 510 वाहन जप्त किए गए हैं। मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग के आयुक्त कार्तिकेय धनजी ने बताया कि अवैध शराब को लेकर रेलगाड़ियों में एवं सभी चेक पोस्टों पर जांच अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। ड्रोन के माध्यम से भी छापेमारी की जा रही है। 17 ड्रोन से पटना, वैशाली, सारण, भोजपुर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण ,बेगूसराय, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, किशनगंज, सुपौल जिले में कुल 554 छापेमारी की गई, जिसमें 131 मामले दर्ज किए गए है।

वहीं मद्य निषेध आयुक्त कार्तिकेय धनजी ने बताया कि बीते वर्ष 2020 के पूर्व के दो वर्षों की काल अवधि को पूर्ण करने वाले निबन्धित 4 लाख 7 हजार 634 मामलों के बेदावी दस्तावेजों को विनष्ट करने को विभाग द्वारा जिला के समाहर्ता सह जिला निबंधक को आदेश दिया गया है।

पटना से अनिल कुमार की रिपोर्ट

Suggested News