बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भारत बंद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, खुले रहेंगे सरकारी स्कूल

भारत बंद को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, खुले रहेंगे सरकारी स्कूल

PATNA : भारत बंद को लेकर बिहार में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। विपक्षी दलों द्वारा आहूत भारत बंद को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय अलर्ट मोड में है। मुख्यालय के प्रवक्ता सह एडीजी एस के सिंघल ने बताया कि बंद को लेकर राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में पुलिस के आलाधिकारी चौकस रहेंगे। सुरक्षा के चाक-चौबंद व्यवस्था किए गये हैं। इस दौरान गड़बड़ी करनेवालों से सख्ती से निपटा जायेगा। असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रखी जायेगी। सभी जिलों के अधिकारियों को अलर्ट कर दिया गया है।     

बता दें कि बढ़ती महंगाई और नरेन्द्र मोदी सरकार को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए विपक्षी दलों द्वारा 10 सितंबर, सोमवार को बंद का आह्वान किया गया है। बंद को लेकर पटना के डीएम कुमार रवि ने बताया कि कल यानी सोमवार को पटना के सभी सरकारी स्कूल खुले रहेंगे। निजी स्कूलों के बारे में उन्होंने कहा कि निजी स्कूल स्वेच्छा से अपने स्कूल को बंद करने या खोलने का निर्णय लेंगे। जिन स्कूलों में सुरक्षा की जरूरत होगी उन्हें जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा मुहैया कराई जायेगी। 

इधर, स्कूल बंदी को लेकर प्राइवेट स्कूल और चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन ने रविवार को सभी प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का ऐलान किया है। दरअसल एसोसिएशन ने यह आदेश सोमवार को कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों द्वारा भारत बंद के आह्वान को देखते हुए जारी किया है। 

बताते चलें कि पेट्रोल और डीजल के मूल्य में लगातार हो रही वृद्धि के विरोध में कांग्रेस व अन्य विपक्षी दलों ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है। कांग्रेस के साथ राजद ने भी बंद का समर्थन किया है। इसको लेकर शनिवार को कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी और राजद नेता व विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के बीच मुलाकात भी हुई। 

पटना से कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News