कोरोना संक्रमण के चलते बिहार पुलिस एसोसिएशन ने पुलिस पदाधिकारियों के तबादले पर रोक लगाने की मांग की, गृह विभाग के मुख्य सचिव और अपर मुख्य सचिव को लिखा पत्र

कोरोना संक्रमण के चलते बिहार पुलिस एसोसिएशन ने पुलिस पदाधिकारियों के तबादले पर रोक लगाने की मांग की, गृह विभाग के मुख्य सचिव और अपर मुख्य सचिव को लिखा पत्र

पटना. बिहार पुलिस एसोसिएशन ने कोरोना संक्रमण के कारण पुलिस पदाधिकारियों के तबादले के आदेश पर तत्काल रोक लगाने की मांग है. इसके लिए बिहार पुलिस एसोसिएशन ने गृह विभाग के मुख्य सचिव और अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. इसमें पुलिस पदाधिकारियों के तबादले पर विचार करने का आग्रह किया गया है.

बिहार पुलिस एसोसिएशन ने अपने पत्र में लिखा है कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के कारण पुलिसकर्मियों में असुरक्षा का भाव उत्पन्न हो गया है. कोविड महामारी की पहली और दूसरी लहर के दौरान जनता की सुरक्षा एवं दिन-रात विधि व्यवस्था ड्यूटी में तैनात रहने के दौरान काफी संख्या में गंभीर रूप से कोरोना से संक्रमित हुए थे. उस दौरान समुचित इलाज के अभाव में जान गंवाये पुलिस कर्मियों को लेकर पुलिस बल के मनोबल पर गहरा प्रभाव पड़ा है.

पुलिस एसोसिएशन ने कहा कि कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्थिति सामन्य होने की संभावित तिथि तक सरकार द्वारा सभी चिकित्सकों, नर्सों एवं स्वास्थ्य विभाग से जड़े कर्मियों के अवकाश पर जाने से रोक लगा दिया गया है. शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिये गये हैं. 50 प्रतिशत सरकारी और गैरसरकारी कर्मियों को कार्यालय में उपस्थित रखकर काम करने और रात्रि कर्फ्यू सहित कई गाइडलाइन जारी कर सरकार द्वारा कोविड के संक्रमण से आमजन को बचाने का उपाय किये जा रहे हैं. वहीं कोविड महामारी के तेजी से फैल रहे संक्रमण के खतरे में भी पुलिस कर्मी अपनी सेवाएं दे रहे हैं.


Find Us on Facebook

Trending News