बिहार पुलिस ने वर्ष 2022 में शुरू किया है ऑपरेशन प्रहार, अपराधियों पर टूट पड़ा है कहर

बिहार पुलिस ने वर्ष 2022 में शुरू किया है ऑपरेशन प्रहार, अपराधियों पर टूट पड़ा है कहर

पटना. बिहार में इन दिनों ऑपरेशन प्रहार चल रहा है. अपराध मुक्त बिहार की परिकल्पना को साकार करने के लिए बिहार पुलिस ने वर्ष 2022 के शुरू होते ही ऑपरेशन प्रहार की शुरुआत की है. इसका मुख्य मकसद राज्य में अपराध की घटनाओं पर नकेल कसना और शराबबंदी को सफल बनाना है. बिहार पुलिस के इस अभियान का असर भी नए साल के पहले पांच दिनों में ही दिखने लगा है. 

पुलिस मुख्यालय के अनुसार राज्य में गंभीर आपराधिक मामलों में फरार अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए ‘ऑपरेशन प्रहार’ शुरू हुआ है. 1 से 5 जनवरी के बीच राज्य के अलग अलग जिलों में इसके तहत 160 वांछितों को गिरफ्तार किया गया है जो विभिन्न आपराधिक मामलों में आरोपित हैं. इसमें हत्या के प्रयास से जुड़े सर्वाधिक 98 मामलों में गिरफ्तारी हुई है जबकि हत्या के आरोप में 45, पुलिस पर हमला के आरोप में 16 को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार आरोपियों से 17 हथियार और 50 कारतूस भी बरामद किए गए हैं. 

इस दौरान शराबबंदी कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ भी पुलिस ने जोरदार कार्रवाई की है. पहले पांच दिनों के दौरान ही राज्य में 7,144 लीटर देसी और 12,427 लीटर विदेशी शराब जब्त की गई है. पुलिस ने शराब की 160 भट्ठियां ध्वस्त की और 590 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. 


Find Us on Facebook

Trending News