बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

समस्तीपुर में 'शपथ कांड' के बाद हरकत में बिहार पुलिस मुख्यालय ,समस्तीपुर SP से मांगी रिपोर्ट

समस्तीपुर में 'शपथ कांड' के बाद हरकत में बिहार पुलिस मुख्यालय ,समस्तीपुर SP से मांगी रिपोर्ट

PATNA: समस्तीपुर में छठ पूजा में छुट्टी के लिए शपथ-पत्र भरवाने का मामला तुल पकड़ लिया है। मीडिया में खबर आने के बाद पुलिस मुख्यालय हरकत में है और समस्तीपुर एसपी से रिपोर्ट तलब किया है।आजी हेडक्वार्टर ने समस्तीपुर एसपी को 31 अक्टूबर को विस्तृत प्रतिवेदन मांगा है।

पुलिस मुख्यालय ने अपने पत्र में कहा है कि मीडिया के माध्यम से यह जानकारी मिली है कि  छठ पूजा में अवकाश के लिए पुलिसकर्मियों से शपथ-पत्र भरवाया जा रहा है। पुलिस मुख्यालय ने एसपी से पूरी जानकारी गुरूवार दोपहर तक सौंपने का निर्देश दिया है।

क्या है मामला

 दरअसल समस्तीपुर एसपी कार्यालय पुलिसकर्मियों के छुट्टी मांगने से परेशान था।लिहाजा जिला पुलिस कार्यालय ने नई तरकीब निकाली। छुट्टी को लेकर शपथ पत्र पर साइन कराने का निर्देश हुआ। इसमें पुलिसकर्मी को छठ मैया की कसम के साथ बताना होता है कि वह कितने सालों से यह व्रत कर रहा है। 

पुलिस विभाग का कहना है कि कई जवान व्रत का बहाना बनाकर छुट्टी लेते हैं। इसलिए हमने यह तरकीब निकाली है। हालांकि, कई लोग इस तरीके की आलोचना कर रहे हैं। छुट्टी के लिए यह एफिडेविट देने वाले  एक जवान ने कहा, "मैं छठ के लिए क्‍यों झूठ बोलूंगा। 40 साल से छठ कर रहा हूं। इससे पहले छुट्टी के लिए कभी ऐसा शपथ-पत्र मुझे नहीं दिया गया। मैंने  शपथ-पत्र पर साइन कर दिए हैं, क्‍योंकि मैं झूठ नहीं बोल रहा हूं।"

शपथ पत्र में क्या है?
मैं ............. छठी मैया को साक्षी मानकर शपथ लेता हूं कि मैं स्वंय छठ पिछले ........... साल से करता आ रहा हूं। हे छठी मैया, अगर मैं झूठ बोल कर छुट्टी ले रहा हूं, तो उसी समय मेरे बच्चे और मेरे पूरे परिवार पर घोर विपत्ति आ जाए।

Suggested News