अगर आप बिहार पुलिस मुख्यालय में काम करते हों या फिर वहां किसी काम से जाना हो तो ये खबर पढ़ लीजिए..

अगर आप बिहार पुलिस मुख्यालय में काम करते हों या फिर वहां किसी काम से जाना हो तो ये खबर पढ़ लीजिए..

पटना : पुलिस मुख्यालय में इधर -उधर गाड़ी पार्क करने वाले अधिकारियों और कर्मियों को एक छोटी से गलती भारी पड़ सकती है. पुलिस मुख्यालय में पहले से तय अस्थायी पार्किंग के सिवा कही भी वाहन पार्क करने और बिना हेलमेट के परिसर में प्रवेश करने पर मुख्यालय सख्त हो गया है.  हेडक्वाटर्र ने काम करने वाले सभी पुलिस के अधिकारियों -कर्मियों के लिए आदेश जारी किया है.  

ADG मुख्यालय जीतेन्द्र कुमार ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि अधिकारी या दूसरे कर्मी जो  गाड़ी से सरदार पटेल भवन यानी कि पुलिस मुख्यालय पहुंचते हैं उन्हें हर कीमत पर यातायात नियमों का पालन करना होगा. आदेश में तीन बिंदु बनाए गए हैं जिसमें सबसे पहले सभी पदाधिकारियों एवं कर्मियों के कार्यालय आने के पश्चात उनके वाहन अपने-अपने निर्धारित पार्किंग एरिया में  पार्क करने का निर्देश दिया गया है. कहा गया है कि यदि तय पार्किंग से अलग कही दूसरी जगह वाहन खड़े पाए जाते हैं तो संबंधित वाहन के चालक के विरुद्ध अनुशासनिक कार्यवाही की जाएगी.

पॉइंट 2 में लिखा गया है कि सरदार पटेल भवन में आने वाले वाहनों के चालक यातायात के नियमों का पालन करेंगे. यातायात पुलिस उपाधीक्षक के द्वारा समय-समय पर मोटर वाहन अधिनियम के तहत सरदार पटेल भवन में दोपहिया वाहनों से आने वाले सभी पदाधिकारी को हर कीमत पर यातायात नियमों का पालन करना होगा. साथ ही मोटरसाइकिल से आने वाले सभी लोग मसलन अधिकारी, कर्मी और विजिटर को अनिवार्य रूप से हेलमेट का प्रयोग करना होगा. बिना हेलमेट के दोपहिया वाहनों को लेकर आना पुलिस मुख्यालय में पूरी तरह से वर्जित रहेगा और ऐसा करने वाले पर फाइन भी किया जायेगा. 

पटना से कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News