बिहार पुलिस मुख्यालय की प्रेस कांफ्रेंस, आरएसएस की कुंडली खंगाले जाने के आदेश पर सफाई...

बिहार पुलिस मुख्यालय की प्रेस कांफ्रेंस, आरएसएस की कुंडली खंगाले जाने के आदेश पर सफाई...

PATNA: बिहार पुलिस मुख्यालय ने आनन-फानन में प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि स्पेशल ब्रांच की तरफ से RSS और उसकी 19 इकाईयों की कुंड़ली खंगाले जाने के आदेश पर सफाई देते हुए कहा कि RSS से जुड़े नेताओं पर खतरा था जिसके लिए ये जानकारी मांगी गई थी. इस मामले में बहुत कुछ सुरक्षा कारणों से नहीं कहा जा सकता. 

एडीजी  स्पेशल ब्रांच जेएस गंगवार ने बताया कि 28 मई के लेटर का मकसद विशेष शाखा को मिल रहे इनपुट  के आधार पर एसपी स्तर से पत्र निर्गत हुआ था . जिसकी जानकारी ना ही सरकार को और ना ही पुलिस मुख्यालय में किसी वरीय अधिकारी को इसकी जानकारी थी।

पुलिस मुख्यालय ने बताया कि सूचना मांगने का तरीका गलत था जिसपर जांच के बाद कार्रवाई होगी।

आपको बता दें कि बीजेपी की मदर संस्था RSS सहित भगवा पंथ से जुड़े तमाम हिन्दू संगठनों को कुंड़ली खंगालने के आदेश दिए गए हैं. स्पेशल ब्रांच की तरफ से 28 मई को आदेश जारी किया गया है. विशेष शाखा के द्वारा भाजपा से जुड़े तमाम संगठनों की कुंडली खंगालने का काम सुशासन की सरकार ने शुरू कर दिया है. इससे संबंधित आदेश 28 मई 2019 को ही जारी कर दिया गया है. 

विशेष शाखा के एसपी ने सभी जिलों में पदस्थापित डीएसपी और इंस्पेक्टरों को आदेश दिया था की राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू जागरण समिति, धर्म जागरण सम्नयव समिति, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच, हिंदू राष्ट्र सेना, राष्ट्रीय सेविका समिति, शिक्षा भारती, दुर्गा वाहिनी, स्वेदशी जागरण मंच, भारतीय किसान संघ, भारतीय मजदूर संघ, भारतीय रेलवे संघ, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, अखिल भारतीय शिक्षक महासंघ, हिंदू महासभा, हिंदू युवा वाहिनी, हिंदू पुत्र संगठन के पदाधिकारियों का नाम और पता मांगा गया है.

Find Us on Facebook

Trending News