बिहार पुलिस पारितोषिक वितरण समारोह 2019, डीजीपी ने 1106 पुलिसकर्मियों समेत 7 आम नागरिकों को किया सम्मानित

PATNA : राजधानी के बीएमपी कैंपस स्थित मिथिलेश स्टेडियम में आज बिहार पुलिस पारितोषिक वितरण समारोह 2019 का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांड़ेय ने किया। 

बिहार पुलिस पारितोषिक वितरण समारोह के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने के लिए 1106 पुलिसकर्मियों और 7 आमनागरिक को सम्मानित किया गया। 

सम्मान पाने वाले 1106 पुलिसकर्मियों में 58 एसपी, 28 एएसपी, 49 डीएसपी, 90 इंस्पेक्टर, 290 सब इंस्पेक्ट, 29 एएसाई, 6 हवलदार, 518 सिपाही और 1 होमगार्ड का जवान शामिल रहें। वहीं 27 सीआरपीएफ के जवान और अधिकारियों को और पटना सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार, पटना एक एसएसपी रहे मनु मराराज और मुजफ्फरपुर के एसएसपी मनोज कुमार को उनके विशेष कार्य के लिए सम्मानित किया गया।

इसके साथ ही इस पुलिस पारितोषिक समारोह में अपराध के खिलाफ आवाज उठाने और लड़ने को लेकर 7 आम नागरिकों को भी डीजीप ने सम्मानित किया। जिसमें रुपसपुर थाना क्षेत्र निवासी महिला डॉ. नितिका भी शामिल रहीं। नितिका को यह सम्मान उनके घर में हो रही डकैती के दौरान अपराधियों का निडरतापूर्वक सामना किए जाने और उनके पकड़वाने में पुलिस की मदद किये जाने को लेकर दिया गया। 

इस मौके पर पुलिसकर्मियों और उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए डीजीपी ने कहा कि प्रदेश में अपराधियों को किसी कीमत पर नहीं छोड़ा जायेगा। गोली का जबाव गोली से दिया जायेगा। हमारे पुलिसकर्मी उन्हें अब उनकी ही भाषा ने उन्हें जबाव देंगे। उन्होंने कहा कि आप सभी अपने कर्तव्य का निर्वहन इसी तरह से करते रहें। 

कुंदन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News