बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में अपराध पर लगाम लगाने के लिए आज से पुलिस मुख्यालय की विशेष टीम ने शुरू की क्राईम ऑडिट

बिहार में अपराध पर लगाम लगाने के लिए आज से  पुलिस मुख्यालय की विशेष टीम ने शुरू की क्राईम ऑडिट

News4Nation : कानून-व्यवस्था और अपराध नियंत्रण को लेकर बिहार पुलिस ने बड़ी पहल आज से शुरू हो गई है. बिहार के ज्यादा अपराध प्रभावित जिलों में क्राइम ऑडिट के लिए विशेष टीम ने आज से काम करना शुरू कर दिया है. वैशाली से क्राइम ऑडिट की आज से शुरुआत हो गई है. 

एक आईजी, 3 डीआईजी और 6 डीएसपी मिलकर क्राइम ऑडिट कर रहे हैं. आईजी एसपी का, तीनो डीआईजी तीनों डीएसपी का और 6 डीएसपी 6 अंचल का ऑडिट कर रहे हैं.ऑडिट के बाद टीम जिले के पुलिस अनुमंडल और अंचल में वहां के पुलिस अधिकारियों के साथ अपराध नियंत्रण के लिए विशेष उपाए सुझाएगी.

ऑडिट टीम में  मुजफ्फरपुर आईजी, जितेंद्र मिश्रा डीआईजी, राजीव रंजन डीआईजी और उमा शंकर डीआईजी के साथ साथ 94 बैच के जो लोग डीएसपी बने हैं वो शामिल है.

क्या है क्राइम ऑडिट 

बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय के निर्देश पर शुरू हुई इस पहल के लिए  एडीजी या आईजी रैंक के अधिकारी विशेष टीम का नेतृत्व करेंगे. टीम में डीआईजी, एसपी, डीएसपी स्तर के अनुभवी अधिकारियों को भी शामिल किया गया है. टीम में 5 से लेकर 15 अधिकारी शामिल होते है. जिसके माध्यम से टीम जिले के सभी अनुमंडल और पुलिस अंचल का क्राइम ऑडिट करेगी

गौरतलब है कि टीम एक जिले में कम से कम चार दिनों तक कैंप करेगी. पुलिस मुख्यालय के मुताबिक जिलों का क्राइम ऑडिट कराने वाला बिहार पहला राज्य है.




Suggested News