Bihar Politics : दागी मंत्रियों के एडीआर रिपोर्ट पर विपक्ष हमलावर, बोलीं मंत्री लेसी सिंह - यह पब्लिक डोमेन में है, तेजस्वी नया क्या लेकर आए

Bihar Politics : दागी मंत्रियों के एडीआर रिपोर्ट पर विपक्ष हमलावर, बोलीं मंत्री लेसी सिंह - यह पब्लिक डोमेन में है, तेजस्वी नया क्या लेकर आए

पटना। बिहार सरकार में दागी मंत्रियों को लेकर सदन में विपक्ष ने सरकार को घेरने की कोशिश की है। जहां नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सदन में मंत्रियों पर लगे आरोपों को लेकर ए़डीआर की रिपोर्ट पेश किया, वहीं दूसरी तरफ तेजस्वी के साथ तमाम विपक्ष सदस्य भी सरकार पर हमलावर हो गए हैं। कांग्रेस की महिला विधायक नीतू सिंह ने मांग की है मुख्यमंत्री दागी मंत्रियों को लेकर अपना पक्ष साफ करें।

न्यूज4नेशन से की गई चर्चा के दौरान उन्होंने  बिहार सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि जिस प्रकार से तेजस्वी यादव ने अपने सबूतों को सदन में पेश किया ऐसे में सरकार को सबसे पहले तो उसे सुनना चाहिए था और तब जाकर कुछ बात कहीं जाती। लेकिन इसी बीच हमेशा से जो हंगामा होता है वही आज फिर दोहराया गया। जबकि नेता प्रतिपक्ष पक्के सबूत के साथ आज सदन आए थे। ऐसे में सरकार पर अब निर्भर करती है कि किस प्रकार कार्रवाई करती है। 

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष का यह कहना कि यहां सभी पर कोई न कोई मामला दर्ज है, तेजस्वी यादव भी इससे अलग नहीं है। इस बता को लेकर उन्होंने साफ किया कि यहां बात सरकार में मंत्रियों की हो रही है। तेजस्वी मंत्री नहीं हैं। जब वह मंत्री थे, तब उन पर आरोप लगे थे, जिसके कारण नीतीश कुमार ने राजद से गठबंधन तोड़ दिया था। कांग्रेस विधायक नीतू सिंह ने कहा कि खुद मुख्यमंत्री यह कहते हैं कि वह किसी दागी मंत्री को सरकार में शामिल नहीं करेंगे, अब हमारे नेता प्रतिपक्ष ने सबूत दे दिया है तो उनको कार्रवाई करनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने कहा जब तेजस्वी सीएम बनेंगे तब उन पर दागी होने की बात पर चर्चा की जाएगी।

नया क्या कहा तेजस्वी ने

वहीं बिहार सरकार में मंत्री लेसी सिंह ने तेजस्वी की एडीआर रिपोर्ट को लेकर कहा कि तेजस्वी यादव जिस पर सरकार के दागी मंत्रियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, उसमें कुछ नया नहीं है. एडीआर की रिपोर्ट पब्लिक डोमेन में है। जो खुद विधायकों ने दी है। तेजस्वी यादव कुछ नया सबूत लेकर नहीं आए हैं, जिसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने साफ किया कि इस तरह के आरोप को लेकर सरकार पर सवाल उठाना सही नहीं है। 

तर्कहीन है नेता प्रतिपक्ष का आरोप

वहीं विधायक शालिनी मिश्रा ने भी एडीआर की रिपोर्ट को लेकर विपक्ष के आरोपों को तर्कहीन करार दिया है। इस रिपोर्ट में छोटे - छोटे मामलों में संगीन मामले दर्ज है। इस दौरान उन्होंने बंगाल चुनाव में बीजेपी द्वारा ममता बनर्जी को शुपर्नखा से तुलना कर उनकी नाक काटनेवाले बयान से किनारा करते हुए कहा कि वह इससे सहमत नहीं है। किसी भी महिला को सम्मान दिया जाना चाहिए।


Find Us on Facebook

Trending News