BIHAR POLITICS: सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के बीच छाए नेता प्रतिपक्ष, प्रधानमंत्री भी साथ तस्वीर लेने के लिए दिखे उत्सुक- भाई वीरेंद्र

BIHAR POLITICS: सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के बीच छाए नेता प्रतिपक्ष, प्रधानमंत्री भी साथ तस्वीर लेने के लिए दिखे उत्सुक- भाई वीरेंद्र

PATNA:सोमवार का दिन बिहार की राजनीति के लिए काफी अहम रहा। दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिहार के सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। 11 सदस्यीय दल का नेतृत्व सीएम नीतीश कुमार ने किया। प्रधानमंत्री ने मुलाकात के दौरान सकारात्मक रवैया रखा। जिसके बाद सभी के चेहरे पर मुस्कान दिखी। इसी बीच सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के आकर्षण का केंद्र रहे तेजस्वी यादव। जानते हैं राजद के मुख्य प्रवक्ता से की दिल्ली में क्या कुछ हुआ।

जातीय जनगणना पर बिहार के नेताओं के सुर एक

राजद के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि जातीय जनगणना की मांग तो पहले से ही उठकी रही है। बिहार विधानसभा में 2 बार इस संबंध में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास हो चुका है। सदन में खुद नेता प्रतिपक्ष ने सीएम नीतीश कुमार के सामने मांग रखी थी कि प्रधानमंत्री से मुलाकात का समय निर्धारित कीजिए। आपके नेतृत्व में ही सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल मुलाकात करेगा। इतना ही नहीं, तेजस्वी यादव ने सीएम से मांग की कि यदि प्रधानमंत्री मांग नकार देते हैं, तो बिहार में कर्नाटक की तर्ज पर जातीय जनगणना कराएं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सकारात्मक रही मुलाकात

सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल की प्रधानमंत्री से मुलाकात को लेकर राजद मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि मुलाकात हुई, सकारात्मक माहौल में बातीचत हुई। प्रधानमंत्री का रवैया अच्छा रहा। देर सवेर जातीय जनगणना होगी। इसका लाभ यह है कि हर जाति को अपनी सही संख्या पता चलेगी। इसके अनुसार आगामी बजट बनाया जा सकता है।

तस्वीर खिंचवाने को लेकर ली चुटकी

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद फोटो खिंचाने को लेकर चुटकी लेते हुए भाई वीरेंद्र ने कहा कि इस दौरान तेजस्वी यादव आकर्षण का केंद्र रहे। भले ही सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सीएम नीतीश कुमार कर रहे थे, पर सभी की निगाहें नौजवानों के नेता तेजस्वी यादव पर थी। यहां तक की पीएम मोदी भी तेजस्वी यादव के साथ फोटो लेने के लिए उत्सुक नजर आए। इसके पीछे की वजह यह है कि सभी ने देखा की कितनी मेहनत से यह नौजवान यह इतना आगे आ गया, जिसके पीछे 75 एमएलए है। चेहरे पर चमक और चिंता लिए तेजस्वी यादव बिहार और देश को आगे बढ़ाने के लिए है।  


Find Us on Facebook

Trending News