Bihar politics : LJP विधायक ने चिराग पासवान को बताई हैसियत, जदयू विधायक के पक्ष में की वोटिंग

Bihar politics : LJP विधायक ने चिराग पासवान को बताई हैसियत, जदयू विधायक के पक्ष में की वोटिंग

Patna. : जदयू के विधायक महेश्वर हजारी आज विधानसभा के उपाध्यक्ष निर्वाचित हुए। विपक्ष की गैरमौजूदगी में हुई वोटिंग में पक्ष में 124 मत मिले। इसतरह से वे बिहार विधानसभा के डिप्टी स्पीकर बन गए। उपाध्यक्ष बनने पर CM नीतीश और डिप्टी CM  तारकिशोर प्रसाद ने बधाई दी। सबसे खास बात तो यह कि चिराग पासवान के एकमात्र विधायक राजकुमार सिंह ने उपाध्यक्ष पद को लेकर हुए चुनाव में  जदयू विधायक के पक्ष में मतदान किया। लोजपा विधायक ने चिराग पासवान की हैसियत बताते हुए NDA के पक्ष में मतदान किया और NDA का गुणगान किया।

CM नीतीश ने अपने संबोधन में कहा कि महेश्वर हजारी को कार्य का लंबा अनुभव है। वे सांसद, विधायक और मंत्री के तौर पर कार्य करने का लंबा अनुभव है। उन्होंने कहा कि आज सदन में विपक्ष के गैरहाजिर रहने के बाद भी वोटिंग से चुनाव हुआ यह काबिलेतारीफ है। पक्ष में 124 वोट मिले।NDA के 3 सदस्य बाहर गए हुए हैं। बहुत जरूरी काम से अपने दल के नेता से अनुमति लेकर बाहर गए हैं। वैसे अध्यक्ष भी तो NDA के ही हैं।

 विपक्ष के गैरहाजिर रहने और कार्यकलाप पर CM नीतीश ने बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि पता नहीं ऐसे लोगों का सलाहकार कौन है?ऐसा कर ये लोग अपने समय की बर्बादी कर रहे।विपक्ष अपने अधिकार का प्रयोग नहीं कर रहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घोर आश्चर्य का विषय है कि उपाध्यक्ष पद के लिए विपक्ष की तरफ से नामांकन दाखिल किया गया लेकिन वोटिंग के समय गैरहाजिर रहे।लोगों को अपनी बात रखनी चाहिये थी। वे लोग इसी लिए गैरहाजिर रहे कि उन्हें पता था कि बहुमत नहीं इसी लिए नामांकन के बाद चुनाव में भाग नहीं लिए। सब लोग जानते हैं कि प्रजातंत्र में बहुमत की सरकार बनती है।

मंगलवार को विधानसभा में हुए विवाद की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि लोगों ने कितना गतिरोध किया।लेकिन आसन ने बहुत धैर्य से काम किया और अंततः विधेयक पारित हुआ।


Find Us on Facebook

Trending News