BIHAR POLITICS: पटना में जलजमाव पर राजद का तंज, कहा- खुल गई स्मार्ट सिटी के विकास की पोल

BIHAR POLITICS: पटना में जलजमाव पर राजद का तंज, कहा- खुल गई स्मार्ट सिटी के विकास की पोल

PATNA: यास तूफान के बिहार में दस्तक देते ही सूबे में तेज हवाओं और बारिश का दौर जारी है। पूरे बिहार को यास तूफान ने अपने जद में ले लिया है। मौसम विभाग ने पहले ही मध्यम से तेज बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था। राजधानी पटना सहित सूबे में जोरदार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। एक ही दिन की बारिश में सभी दावों की पोल खुल गई है। पटना के कई इलाकों में जलजमाव हो गया है। लोग इसी पानी के बीच से होकर आने-जाने को मजबूर हैं। हालांकि नगर निगम ने सभी संप हाउस चालू करने के निर्देश दिए थे, मगर तेज बारिश में जलजमाव हो ही गया।

इसी संबंध में राजद के प्रवक्ता शक्ति यादव ने बिहार सरकार पर सवाल उठाए हैं और स्मार्ट सिटी की योजना पर निशाना साधा है। शक्ति यादव ने कहा कि केवल एक दिन की बारिश में ही पटना के स्मार्ट सिटी के विकास की पोल खुल गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने स्मार्ट सिटी को लेकर कई वादे किए, उनके सभी वादे बेमानी निकले। बीते 15 सालों में एक भी साल ऐसा नहीं रहा, जब लोगों को जलजमाव की समस्या ना झेलनी पड़ी हो। 2 साल पहले के जलभराव का जिक्र करते हुए राजद प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी तो जलभराव के बीच हाफ पैंट में ही सड़कों पर बाहर निकल गए थे। इन सब के बाद भी सीएम नीतीश स्मार्ट सिटी की झूठी बातें करते हैं। इतना ही नहीं, वर्तमान के नगर विकास मंत्री का भगवान मालिक है। यह मंत्री केवल इस बात का ध्यान रखतें हैं कि इनके खिलाफ कहीं कोई खबर ना छपे।

जिस तरह से पटना में तेज बारिश हो रही है और आगे भी बारिश की आशंका जताई जा रही है, यह कहना गलत नहीं होगा कि मुख्यमंत्री नीतीश के स्मार्ट सिटी के दावों की सच्चाई जलजमाव और जलभराव ने खोल दी है। अधिकारीगण और नगर निगम जितना भी दावा कर ले, सच्चाई फिलहाल जनता के सामने हैं और जनता इसे झेल रही है।


Find Us on Facebook

Trending News