बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR POLITICS: तेजस्वी ने नीतीश कुमार को क्यों कहा- ये बंगले में छिप जाने वाले डरपोक सीएम हैं, जानिए....

BIHAR POLITICS: तेजस्वी ने नीतीश कुमार को क्यों कहा- ये बंगले में छिप जाने वाले डरपोक सीएम हैं, जानिए....

DESK: ‘जब भी बिहार में कोई बड़ी घटना घटती है तो लोग आशा करते हैं कि राज्य का मुखिया अपनी उपस्थिति दर्ज कराए. लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ठीक इसके विपरीत हैं. सूबे में जब भी कोई हादसा होता है नीतीश कुमार हमेशा नदारद रहते हैं.’ यह कहना नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का है. सीएम नीतीश कुमार पर उनका हमला जारी है. लगातार ही तेजस्वी यादव मुख्यमंत्री की कार्यशैली पर सवाल उठाते रहे हैं. बिहार में बढ़ते अपराध हो या शराबबंदी का मुद्दा, तेजस्वी यादव लगातार आक्रामक रुख में नजर आ रहे हैं. फिलहाल उन्होनें ट्वीट कर नीतीश कुमार को बंगले में छिप जाने वाला डरपोक सीएम बताया है.

नेता प्रतिपक्ष ने बिहार में हुए पुराने हादसों का जिक्र करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री किसी भी हादसे या दुर्भागयपूर्ण घटनाओं पर पीड़ितों से मुलाकात करने नहीं पहुंचे, जबकि ऐसा करने से लोगों को मानसिक रूप से संबल और संवेदना का अहसास होता है. लोगों को लगता है कि उनका मुखिया उनके साथ है, उनके लिए संवेदनशील है. कुछ पुराने हादसों जैसे गंडामन का मिड-डे मील हादसा, गांधी मैदान में हुई भगदड़ की घटना, बगहा और फारबिसगंज में पुलिस फायरिंग का मामला और हाल में ही हुए नवादा जहरीली शराब कांड में मुख्यमंत्री ने अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं कराई थी. इनमें से किसी भी हादसे के बाद उन्होनें पीड़ितों का हाल जानना या उनसे मुलाकात करना जरूरी नहीं समझा. हालांकि मधुबनी कांड में उन्होनें खुद मॉनिटरिंग करने की बात कही थी, मगर उन्होनें वहां जाकर पीड़ित के परिवार से मुलाकात नहीं की.

इस मामले में अगर अन्य मुख्यमंत्रियों की बात की जाए, तो उन्होनें हर बड़ी घटना के बाद अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. चाहें वो कर्पूरी ठाकुर हों या बिन्देश्वरी दुबे या फिर लालू प्रसाद यादव. दोनों ही दुखद घटनाओं में जनता के साथ मौजूद रहते थे जिससे उन्हें संबल मिलता था. इसी के आलोक में सीएम नीतीश को विफल बताते हुए तेजस्वी यादव ने उनपर निशाना साधा है और ट्वीट कर कहा है कि नीतीश कुमार सीधे जनता और मुसीबतों का सामना करने से बहुत डरते हैं. समस्या या आपदा के समय पीड़ितों से मुलाकात ना कर आलीशान बंगले में छुप जाना उनकी पुरानी डरपोक आदत रही है.

Suggested News