बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राज्यसभा के लिए बिहार के सभी 5 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए, AD सिंह और विवेक ठाकुर पहली बार पहुंचेंगे राज्यसभा

राज्यसभा के लिए बिहार के सभी 5 प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए, AD सिंह और  विवेक ठाकुर पहली बार पहुंचेंगे राज्यसभा

PATNA: बिहार से राज्यसभाके सभी पांच उम्मीदवार निर्विरोध विजयी घोषित कर दिए गए. इन सभी पांचों प्रत्याशियों- जेडीयू के हरिवंश नारायण सिंह और रामनाथ ठाकुर, बीजेपी के विवेक ठाकुर और आरजेडी के प्रेमचंद गुप्ता एवं अमरेंद्रधारी सिंह को जीत के सर्टिफिकेट्स भी मिल गए. 


गौरतलब है कि 26 मार्च को होने वाले मतदान के लिए नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 18 मार्च तक ही थी. नाम वापसी के लिए निर्धारित तीन बजे के बाद रिटर्निंग अधिकारी बटेश्वरनाथ पांडेय ने सभी उम्मीदवारों को जीत का प्रमाण पत्र सौंप दिया.सभी पांच उम्मीदवार निर्विरोध विजयी घोषित कर दिए गए.



बीते सोमवार को विधानसभा के सचिव कक्ष में उम्मीदवार एवं उनके प्रतिनिधियों की मौजूदगी में नामांकन पत्रों की जांच की गई थी जिसमें ये सभी वैध पाए गए थे. बिहार एनडीए की ओर से जेडीयू  के दोनों प्रत्याशियों ने 3-3 और बीजेपी के एक प्रत्याशी ने चार सेटों में नामांकन दाखिल किया था. वहीं, आरजेडी की ओर से अमरेन्द्रधारी सिंह ने तीन और प्रेमचंद गुप्ता की ओर से दो सेटों में नामांकन किया गया था. 

अप्रैल में बिहार से राज्यसभा की पांच सीटें खाली हो रही हैं. पांच से अधिक उम्मीदवार होने की स्थिति में चुनाव कराये जाने की नौबत आती, लेकिन पांच उम्मीदवारों के ही नामांकन करने के कारण सभी प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचित होना तय हो गया था.


Suggested News