बिहार के 31 IPS का हुआ प्रमोशन, पटना SSP उपेंद्र शर्मा सहित 13 बने DIG, एके अंबेडकर बने नए डीजी

बिहार के 31 IPS का हुआ प्रमोशन, पटना SSP उपेंद्र शर्मा सहित 13 बने DIG, एके अंबेडकर बने नए डीजी

PATNA : गृह विभाग ने शुक्रवार देर रात 31 आईपीएस अफसरों के प्रोन्नति का आदेश जारी किया हैं। इनमें एडीजी एके अंबेदकर को डीजी रैंक में प्रोन्नत किया गया है। 1992 बैच के एके अंबेदकर फिलहाल एडीजी वायरलेस के पद पर पदस्थापित हैं। वहीं वर्ष 1991 बैच के आईपीएस अफसर प्रवीण बशिष्ठ और प्रीता वर्मा को डीजी रैंक में प्रोमार्फा प्रोन्नति दी गई है। इसी तरह गृह विभाग ने पांच आईपीएस को आईजी व 13 आईपीएस को DIG के पोस्ट पर प्रोन्नत किया है। इनमें पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा भी शामिल हैं।  प्रोन्नति 1 जनवरी 2022 या प्रोन्नत कोटि में पदस्थापन के समय से प्रभावी होगी। बता दें कि कुछ दिन पहले ही आईएएस अफसरों की प्रोन्नति का भी आदेश जारी किया गया था

अजिताभ कुमार व संजय सिंह बने एडीजी

दो अफसरों को एडीजी रैंक में प्रोन्नति मिली है। वर्ष 1997 बैच के आईपीएस अजिताभ कुमार और संजय सिंह एडीजी में प्रोन्नत हुए हैं।

5 आईपीएस की आईजी में प्रोन्नति

वर्ष 2004 बैच के 5 आईपीएस अफसरों को आईजी में प्रोन्नति दी गई है। इनमें विनय कुमार, प्राणतोष कुमार दास, पंकज सिन्हा, ललन मोहन प्रसाद और जितेन्द्र मिश्रा शामिल हैं। 

डीआईजी की लिस्ट की इन आईपीएस का नाम

वर्ष 2004 बैच के आईपीस सुनील कुमार के अलावा वर्ष 2008 बैच के उपेन्द्र कुमार शर्मा, सत्यवीर सिंह, विकास बर्मन, निताशा गुड़िया, किम, मनोज कुमार, संजय कुमार, विकास कुमार, दिलीप कुमार मिश्रा, अश्विनी कुमार, अमजद  अली और अरविंद ठाकुर डीआईजी में प्रोन्नत किए गए हैं। 

प्रवर कोटि वेतनमान में प्रोन्नति पानेवाले आईपीएस

वर्ष 2008 बैच के विवेकानंद के अलावा 2009 बैच के आईपीएस अफसर नवीन चंद्र झा, बाबू राम, जयंतकांत, मानवजीत सिंह ढिल्लों, हरप्रीत कौर, मो. अब्दुल्लाह और बिनोद कुमार को 1 जनवरी 2022 के प्रभाव से प्रवर कोटि वेतनमान में प्रोन्नति प्रदान की गई है। इस प्रोन्नति के फलस्वरूप वर्तमान पदस्थापन प्रभावित नहीं होगा।


Find Us on Facebook

Trending News