बिहार का सबसे बड़ा 'मेडिकल एक्सपो' का शुभारंभ, हजारों करोड़ के निवेश एवं रोजगार की संभावना

बिहार का सबसे बड़ा 'मेडिकल एक्सपो' का शुभारंभ, हजारों करोड़ के निवेश एवं रोजगार की संभावना

पटना. 'स्टार प्रदर्शनी आप के शहर' पटना में स्थित ज्ञान भवन प्रदर्शनी केंद्र गांधी मैदान में पहली बार इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा समर्थित बिहार का अब तक का सबसे बड़ा 'मेडिकल एक्सपो' का शुभारंभ हुआ। यह प्रदर्शनी 13 नवंबर 2022 के सांयकाल तक चलेगी। इस प्रदर्शनी का शुभारंभ बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने किया।

यह प्रदर्शनी बिहार का पहला सबसे बड़ा मेडिकल ट्रेड शो होने वाला है। जहां भारत और विदेशों की लगभग 150+ अग्रणी कंपनियों की मेजबानी करेगा, जिसमें 1000+ अभिनव उत्पाद प्रदर्शित होंगे और अपेक्षित 10000+ चिकित्सा उद्योग के आगंतुक जैसे सीईओ, वीपी, जीएम, डॉक्टर, मेडिकल प्रोफेशनल, अस्पताल निदेशक, प्रोफेसर, मेडिकल-फार्मा उद्योग के उद्यमी, सभी मेडिकल, अस्पताल और प्रयोगशाला क्षेत्रों के वेंचर फंडर्स और निवेशक- यह सभी  एक ही मंच पर एक छत के नीचे उपलब्द होंगे।

इस प्रदर्शनी में अत्याधुनिक मेडिकल एंड सर्जिकल इक्विपमेंट, क्लिनिकल डायग्नोस्टिक्स इंस्ट्रूमेंट्स, हॉस्पिटल इंफ्रास्ट्रक्चर एंड प्रोडक्ट्स, लैबोरेटरी इक्विपमेंट, कंज्यूमेबल्स, हेल्थ केयर प्रोडक्ट्स, ओटी एंड आईसीयू इक्विपमेंट, डायलिसिस मशीन, इमेजिंग एंड रेडियोलॉजी, मॉनिटर्स, ओटी लाइट्स, बायोमेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट, डीफिब्रिलेटर्स पर केंद्रित है। अस्पताल गारमेंट्स, मेडिकल गैस, इन्फ्यूजन पंप, वेंटिलेटर, अस्पताल प्रबंधन सॉफ्टवेयर, अस्पताल के पर्दे और पर्दे, शल्य चिकित्सा उपकरण, डिस्पोजेबल इत्यादि, प्रदर्शित की जाएगी। 

यहाँ आनेवाली अग्रणी कंपनियां बिहार राज्य में चिकित्सा उद्योग और चिकित्सा उपकरण उत्पादन और निर्माण इकाइयों की स्थापना में निवेश करने के लिए आशावान है। यह भारतीय कंपनियों के लिए खुद को स्थापित करने और बिहार में उपलब्ध चिकित्सा बाजार की विस्तृत श्रृंखला का लाभ उठाने के लिए एक बी2बी कार्यक्रम है। डीलर और वितरक नवीनतम उत्पादों के निर्माताओं से जुड़ सकते हैं और सहयोग और साझेदारी के माध्यम से व्यवसाय उत्पन्न कर सकते हैं।

यह अस्पतालों के लिए चिकित्सा उपकरण, उत्पाद, सेवाएं, खरीदने और सर्वोत्तम सौदों के साथ हेल्थकेयर सुविधाएं के लिए एक आदर्श मंच है। बिहार मेडिकल एक्सपो उद्योग में सर्वशेरेष्ट ब्रांडों की भागीदारी के साथ नए व्यावसायिक संबंध बनाने का सबसे अच्छा अवसर प्रदान करेगा। यह बिहार में अस्पताल मालिकों, डॉक्टरों, हेल्थकेयर कंपनियों और पेशेवरों, चिकित्सा प्रौद्योगिकी और उत्पादों की सबसे बड़ी सभा होगी। इस प्रदर्शनी का उद्देश बिहार के लोगों के समग्र स्वास्थ्य और कल्याण आधुनिक चिकित्सा प्रणाली द्वारा और स्वास्थ्य देखभाल प्रौद्योगिकियों सेवाओं के साथ करने की एक पहल है।

बिहार मेडिकल एक्सपो, आपको मेडिकल उद्योग में शीर्ष ब्रांडों की भागीदारी के साथ नए व्यावसायिक संबंध बनाने का एक सबसे अच्छा सुनहरा मौका है और यही नहीं बल्कि ब्रांड जागरूकता और दृश्यता को बढ़ावा देने के लिए स्वास्थ्य सेवा उद्योग में लगे उत्तम ब्रांड के साथ अपनी कंपनी को स्थापित करने का भी अभूतपूर्व अवसर प्रदान करता है। हम आप सभी को बिहार मेडिकल एक्सपो 2022 (बिहार के पहले सबसे बड़े मेडिकल एक्सपो) में आने के लिए आमंत्रित करते हैं, जहां आप उद्योग के विशेषज्ञों के साथ नेटवर्क बनाकर उद्योग को आगे लेजा सकतें हैं और बिहार के विकास में सहयोग दे सकतें हैं। 13 नवंबर 2022 तक सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे के बीच सभी आगंतुकों के लिए प्रवेश निःशुल्क है और जलपान की उचित वयवस्था भी है।

Find Us on Facebook

Trending News