बिहार का 'भ्रष्ट' सहायक निदेशक: 17 बैंक खातों में जमा रखा है 1.58 करोड़, EOU की रेड में मिले 1.30 करोड़ की अधिक संपत्ति

बिहार का 'भ्रष्ट' सहायक निदेशक: 17 बैंक खातों में जमा रखा है 1.58 करोड़, EOU की रेड में मिले 1.30 करोड़ की अधिक संपत्ति

PATNA: आर्थिक अपराध इकाई ने आज एक बड़े अधिकारी के ठिकानों पर छापेमारी की है। रेड में खनन विभाग के सहायक निदेशक संजय कुमार के पास अकूत संपत्ति का पता चला है। छापेमारी में आय से एक करोड़ 29 लाख 99 हजार 724 रुपये की अधिक संपत्ति का पता चला है जो वास्तविक आय से 51 फ़ीसदी अधिक है ।

जांच में नोएडा में दो फ्लैट, खेतान मार्केट पटना में दुकान का स्वामित्व इनके पास पाया गया है। जबकि सहायक निदेशक संजय कुमार और उनकी पत्नी के नाम से आईसीआईसी बैंक, एचडीएफसी,एसबीआई, एक्सिस एवं अन्य बैंकों में 16 बचत एवं एक चालू खाता मिला है। जिसमें एक करोड़ 58 लाख 85 हजार 500 ₹70 जमा है। इसके अलावा जीवन बीमा एवं अन्य में करीब 66 लाख ₹65000 निवेश किया गया है।

 आर्थिक अपराध इकाई ने आज इस अधिकारी के पटना में 2 ठिकानों पर तलाशी ली। जिसमें आर्य कुमार रोड स्थित मकान एवं मेडिकल दुकान व खेतान मार्केट स्थित दुकान में तलाशी ली गयी। रेड में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद हुए हैं जिसका विश्लेषण किया जा रहा है । सहायक निदेशक संजय कुमार के बैंक खातों व लॉकर सील करने की कार्रवाई की जा रही है।

 बता दें कि संजय कुमार खान एवं भूतत्व विभाग में सहायक निदेशक के पद पर तैनात थे। इन पर गैरकानूनी धंधे में बिचौलियों से सांठगांठ की बात प्रकाश में आई  और आय से अधिक संपत्ति अर्जित किए जाने का सूचना मिली। इन पर अवैध बालू उत्खनन एवं गैर कानूनी व्यापार संलिप्तता पाई गई। जिसके बाद आर्थिक अपराध इकाई ने जांच के बाद छापेमारी की है।

Find Us on Facebook

Trending News