बिहार की बेटी ने किया कमाल, NCC में बेस्ट ऑफ इंडिया कैडेट चुनी गई पूर्वी चंपारण की संगिनी

बिहार की बेटी ने किया कमाल, NCC में बेस्ट ऑफ इंडिया कैडेट चुनी गई पूर्वी चंपारण की संगिनी

MOTIHARI : पूर्वी चंपारण की बेटी संगिनी ने प्रदेश का मान बढ़ाया है। जिले के अरेराज अनुमंडल के हरसिद्धि के कन्छेडवा गांव के पूर्व मुखिया स्वर्गीय श्रीबहादुर सिंह की पौत्री व भाजपा नेता देवेश कुमार की भतीजी संगिनी NCC की बेस्ट ऑफ इंडिया कैडेट चुनी गई है। 

पीएम ने किया सम्मानित

सोमवार को नई दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें सम्मानित किया है। संगिनी एनसीसी जूनियर में बेस्ट ऑफ इंडिया चुनी गई है। जिसके लिए पीएम मोदी ने सम्मानित किया है। संगिनी के पिता कर्नल देवदत्त खुफिया विभाग में कंपनी कमांडर है ।जो कोलकाता में पोस्टेड है। चाचा देवेश ने बताया कि संगिनी अभी लॉडल्स बोर्डिंग स्कूल उंटी तमिलनाडु में नवीं क्लास की छात्रा है। 

सेना में जाकर देश सेवा करना चाहती है संगिनी

संगिनी ने फोन पर news4nation संवादाता को बताया कि वह सेना में जाकर देश की सेवा करनी चाहती है। उसे अपने माता-पिता के स्नेह व प्यार का नतीजा है कि वह एनसीसी में देश मे अव्वल आयी है। वहीं संगिनी के सम्मानित होने पर केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह, पूर्व मंत्री अवेध सिंह कुशवाहा, भाजपा के जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, श्यामबाबू सिंह, आलोक शर्मा, पूर्व विधायक कृष्णनंदन पासवान, पवन राज, आलोक शर्मा सहित अनेक ने प्रसन्नता जाहिर किया है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News