बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की बेटी एक दिन के लिए बनी कनाडा की उच्चायुक्त

बिहार की बेटी एक दिन के लिए बनी कनाडा की उच्चायुक्त

N4N Desk: देश के राज्यों से भले ही बिहारी को भगाया जाये लेकिन टैलेंट अपना काम कर ही जाती है. बिहार की बेटी बेबी ने ये साबित भी कर दिया है. बिहार की लड़की एक दिन के लिए बनी कनाडा की उच्चायुक्त। बेबी  खुशी जाहिर करते हुए कहा '"यह एक अच्छा अनुभव है। मैंने खुद को व्यक्त करने, दूसरों के साथ कैसे जुड़ना है और संवाद के बाद किसी भी समस्या को हल करने का तरीका सीखा है।"

गुजरात पलायन किये बिहारियों को आज घर वापस आना पड़ रहा है. इस मामले को लेकर सियासत भी गरम है. लोग अपनी राय दे रहे तो नेता अपनी रोटी सेक रहे. इस बीच कनाडा की उच्चायुक्त बनी बेबी ने कहा कि 'प्रदेश में मौके की कमी है और यहीं कारण है की लोग बिहार से बाहर पलायन कर रहे हैं'. 

देश का शायद ही कोई शख्स होगा जो इस बात से अनजान हो कि गुजरात में बिहारी के साथ क्या हो रहा है. शहर छोड़कर कोई जाना नहीं चाहता है लेकिन वो कहते है ना कि पापी पेट का सवाल है तो परिवार का पेट पालना पड़ता है. जब खुद के प्रदेश में पेट ना पले तो बाहर भी जाना पड़ता है. परिवार का पेट पालने के लिए ही कुछ बिहारी गुजरात गए, शौक से नहीं मज़बूरी में. कुछ तो ऐसे भी थे जिन्हें बुलावा आया था लेकिन उसकी कीमत उन्हें चुकानी पड़ गयी.

Suggested News