बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार की बेटी नगमा अहमदी को मिली पी. एचडी. की उपाधि, पटना में शिक्षा संस्थानों की गुणवत्ता पर किया है शोध

बिहार की बेटी नगमा अहमदी को मिली पी. एचडी. की उपाधि, पटना में शिक्षा संस्थानों की गुणवत्ता पर किया है शोध

PATNA : बिहार की बेटी नगमा अहमदी को "पटना में शिक्षक शिक्षा संस्थानों में गुणवत्ता आश्वासन पर एक अध्ययन" विषय पर शोध को लेकर पी. एचडी की उपाधि मिली है. नगमा अहमदी को श्री सत्य साईं यूनिवर्सिटी ऑफ टेक्नोलॉजी एंड मेडिकल साइंस भोपाल द्वारा यह उपाधि प्रदान की गई है. 

3 मार्च को यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर प्रोफेसर डॉक्टर मुकेश तिवारी द्वारा डिग्री एवं  प्रशस्ति पत्र देकर उन्हें सम्मानित भी किया गया. इस अवसर पर रजिस्ट्रार डॉक्टर सोलेकर,  सीनियर प्रोफेसर मिसेस बंदना भटनागर एवं डिपार्टमेंट के हेड प्रोफेसर डॉक्टर महमूद खान एवं शिक्षक गण मौजूद थे. 

बता दें नगमा अहमदी फतिमा बी. एड. कॉलेज फुलवारीशरीफ पटना में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं. इन्होंने पटना के सारे बीएड इन्स्टीट्यूट पर रिसर्च किया और अपना सुझाव बिहार सरकार को भी भेजा है. 

नगमा अहमदी फतिमा ने कहा की आज के परिवेश में अपनी मेहनत लग्न एवं कर्तव्यनिष्ठा के बल पर महिलाएं भी पुरुषों के बराबर आ गई हैं. वह हर क्षेत्र में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है. आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर उन सभी महिलाओं को बहुत-बहुत बधाई एवं साधुवाद, जिन्होंने अपनी मेहनत से मुकाम हासिल किया है. 

Suggested News