बिहार को मिली 33 हजार करोड़ की विकास योजनाएं, पीएम मोदी ने पटना मेट्रो रेल सहित अन्य परियोजनाओं का किया शुभारंभ

बिहार को मिली 33 हजार करोड़ की विकास योजनाएं, पीएम मोदी ने पटना मेट्रो रेल सहित अन्य परियोजनाओं का किया शुभारंभ

BEGUSARAI : लोकसभा चुनाव के पहले मोदी सरकार ने बिहार के लिए विकास योजनाओं की पोटली खोल दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्य के लिए 33 हजार करोड़ की लागत वाली कई परियोजनाओं का एक साथ शुभारंभ किया। बेगूसराय के बरौनी में आयोजित कार्यक्रम के मंच से पीएम मोदी ने एक-एक कर सभी योजनाओं की शुरुआत की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 31 हजार 365 करोड़ की लागत से बनने वाली पटना मेट्रो रेल परियोजना का शिलान्यास किया। पहले चरण में पटना मेट्रो रेल परियोजना के तहत 31 किलोमीटर की मेट्रो सेवा पर काम पूरा किया जाएगा। 

इसके अलावा पीएम मोदी ने बरौनी रिफाइनरी का क्षमता विस्तार परियोजना, पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर एलपीजी पाइपलाइन का विस्तार पटना और मुजफ्फरपुर तक किए जाने की परियोजना, बरौनी रिफाइनरी में एटीएस हाइड्रोट्रीटिंग यूनिट परियोजना, अमोनिया यूरिया उर्वरक कंपलेक्स परियोजना, सीवरेज परियोजनाओं के लिए लगभग 96 किलोमीटर नेटवर्क बिछाए जाने की परियोजना, जगदीशपुर-हल्दिया और बोकारो-धमारा प्राकृतिक गैस पाइपलाइन परियोजना, पटना में सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन सेवा, पटना रिवर फ्रंट डेवलपमेंट परियोजना, रांची-पटना एसी वीकली ट्रेन की शुरुआत सहित बरौनी-कटिहार-कुमेदपुर, मुजफ्फरपुर-सुगौली-बेतिया, सुगौली-रक्सौल, फतुहा-इस्लामपुर और बिहारशरीफ-दनियावा सेक्शनों के विद्युतीकरण परियोजना की भी शुरुआत की।

Find Us on Facebook

Trending News