बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के नियोजित शिक्षक विधानसभा का घेराव करने पहुंचे पटना,18 संगठनों ने घेराव का किया है एलान

बिहार के नियोजित शिक्षक विधानसभा का घेराव करने पहुंचे पटना,18 संगठनों ने घेराव का किया है एलान

PATNA : बिहार के नियोजित शिक्षकों के संघ ने आज बिहार विधानसभा घेराव का एलान कर दिया है। कई संगठनों की तरफ से इस एलान के बाद बड़ी संख्या में प्राइमरी, मीडिल स्कूल के शिक्षट पटना पहुंच गए हैं। शिक्षकों के पटना कूच किए जाने की वजह से गुरुवार को पढ़ाई ठप्प रहेगी

नियोजित शिक्षक अपनी मांगों को लेकर पटना में विधानसभा का घेराव करेंगे. राज्य के सभी शिक्षक वेतनमान मामले को लेकर सरकार से लगातार नाराज चल रहे हैं और पहले भी कई दफा आंदोलन कर चुके हैं.

विधानसभा घेराव के इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए सभी जिलों से नियोजित शिक्षक पटना पहुंच रहे हैं. पहली बार सभी 18 संगठनों के शिक्षक एकजुट होकर सरकार के खिलाफ ये प्रदर्शन करेंगे. खबर है कि  प्रदर्शन के बाद गर्दनीबाग में महाधरना का भी आयोजन किया गया है.नियोजित शिक्षकों के प्रदर्शन को लेकर गर्दनीबाग में बड़ी संख्या में पुलिसबल की तैनाती की गई है. नियोजित शिक्षक सात सूत्री मांगों को लेकर आँदोलन   कर रहे हैं.

मालूम हो कि बिहार के नियोजित शिक्षक समान काम के लिए समान वेतन की मांग को लेकर लगातार आंदोलनरत हैं. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उनको निराशा हाथ लगी थी लेकिन सभी शिक्षक वेतन संबंधी अन्य मांगों को लेकर बिहार सरकार पर लगातार दबाव बना रहे हैं.

वहीं दूसरी तरफ बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने इस आंदोलन से अपने आप को अलग कर लिया है।माध्यमिक शिक्षक संघ ने स्पष्ट कर दिया है कि कुछ संगठनों की तरफ से आंदोलन का एलान किया गया है लेकिन छात्र हित में उनका संगठन इससे पूरी तरह से अलग है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News