बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

सड़क पर बिहार का हेल्थ सिस्टम, 70 हजार लेने के बाद भी निजी अस्पताल ने मरीज को बाहर फेंका, पुलिस की भी मिलीभगत

सड़क पर बिहार का हेल्थ सिस्टम, 70 हजार लेने के बाद भी निजी अस्पताल ने मरीज को बाहर फेंका, पुलिस की भी मिलीभगत

GAYA: कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर अस्पतालों ने पहले से ही लूट मचा रखी है। छोटी-छोटी सुविधाओं और जरूरत के लिए निजी अस्पताल प्रशासन हजारों रुपए की मांग करते हैं और तीमारदार मजबूर होकर उन्हें बड़ी रकम दे रहे हैं। कई लोग तो ऐसे भी हैं जिन्होंने इंसानियत को ताक पर रख दिया है और आपदा को अवसर बनाने के इरादे से बस पैसे कमाने में जुटे हुए हैं। खबर है गया से जहां निजी अस्पताल में एडवांस पैसा नहीं मिलने पर मरीज को सड़क पर मरने के लिए छोड़ दिया। साथ ही वहां के कर्मचारियों ने परिजनों से मारपीट की। चौंकाने वाली बात तो यह है कि परिजन जब इसकी शिकायत लेकर थाने पहुंचे तो पुलिस पीड़ित परिवार पर ही भड़क गई।

मातासो के रहने वाले सुरेन मांझी को उनके परिजनों ने बीते शुक्रवार को आदर्श चिकित्सा सेवा सदन में भर्ती कराया था। सुरेन को सांस लेने में तकलीफ थी। लगातर चार दिनों तक इलाज करने के बाद नर्सिंग होम के संचालकों ने परिजनों से 90 हजार रुपए मांगे, जबकि मरीज के परिजनों ने 70 हजार रुपए पहले ही भुगतान कर दिए थे। शेष राशि का भुगतान नहीं करने पर सोमवार दोपहर मरीज को नर्सिंग होम से बाहर निकाल कर सड़क पर छोड़ दिया गया। 

सुरेन के परिजनों का कहना है कि अस्पताल कर्मचारियों और परिजनों में बहस और मारपीट की स्थिति हुई तो वह फतेहपुर थाने पहुंच गए। वहां पुलिस के तेहर बदल हुए थे। उन्होनें परिजनों को ही हड़का दिया और बंद करने की धमकी देने लगे। पुलिस के बिगड़े तेवर देखकर परिजनों ने घटना की सूचना जिले के वरीय पुलिस अधिकारी एवं प्रभारी जिला अधिकारी को दी। इसके बाद स्थानीय प्रशासन के साथ सुरेन के परिजनों को बंद कर हड़काने वाली पुलिस भी हरकत में आ गई। CO विजय कुमार, CHC प्रभारी डॉ अशोक कुमार थानाध्यक्ष संजय कुमार की मौजूदगी में नर्सिंग होम को सील कर दिया गया।

घटना को लेकर दोनों ओर से फतेहपुर थाने में एक दूसरे के खिलाफ आवेदन भी दिया गया है। फतेहपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि नर्सिंग होम में घटित घटना की पुलिस जांच कर रही है। वहीं नर्सिंग होम संचालक को पुलिस ने फिलहाल हिरासत में ले लिया है। फिलहाल मरीज को CHC फतेहपुर में भर्ती कराया गया है।

Suggested News