बिहार का जलवा : नालंदा की बेटी ने एशियाई रग्बी चैंपियनशिप में भारत को दिलाया कांस्य पदक

बिहार का जलवा : नालंदा की बेटी ने एशियाई रग्बी चैंपियनशिप में भारत को दिलाया कांस्य पदक

NALANDA : कहते हैं कि मौका मिले तो लड़कियां किसी मामले में लड़कों से कम नहीं है. नालंदा की बेटी श्वेता शाही ने ऐसा ही कारनामा कर दिखाया है. फिलीपिंस में भारत को रग्बी में कांस्य पदक दिलाकर उसने दुनिया में भारत का सर ऊँचा किया है. उसके अभिनन्दन में नालंदा में आज रोड शो का आयोजन किया गया.  

नालन्दा की बेटी और रग्बी गर्ल श्वेता शाही ने एक और कीर्तिमान स्थापित कर जिले ही नही बल्कि राज्य और देश का नाम रौशन कर सफलता के झंडे गाड़े हैं. एशियाई रग्बी चैंपियनशिप में सिंगापुर को हरा कर भारत को ब्रॉन्ज़ दिलाने में उसने अहम भूमिका निभाई है. मैच जीतकर बिहारशरीफ पहुँचने पर नालन्दा रग्बी टीम के सदस्यों और स्थानीय लोगों ने उनका भव्य अभिनंदन किया. 

इसके बाद रोड शो का आयोजन किया गया, जो मोरा तालाब से निकलकर उनके घर नालंदा तक गया. श्वेता फिलीपींस की राजधानी मनीला में 19 से 22 जून तक चले एशियाई वूमेन रग्बी फुटबाल की टीम का हिस्सा रही है. इसमें श्वेता और पटना की स्वीटी दोनों ने मिलकर भारत को ब्रॉन्ज़ मेडल दिलाने में सफलता पाई. इस प्रतियोगिता में सेमीफाइनल मैच चीन और सिंगापुर साथ ही भारत और फिलीपींस के बीच हुआ. फाइनल में भारत और सिंगापुर के बीच कांटे की टक्कर हुई. जिसमें 21- 19 अंक से मैच का परिणाम भारत के पक्ष में गया. चीन और फिलिपींस के बाद भारत की टीम शीर्ष पर रही. 

भारत के सभी मुकाबलों में 14 नम्बर की जर्सी पहन कर उतरने वाली श्वेता ने सभी मैचों में अपना जौहर दिखाया. तीसरी बार अंतरराष्ट्रीय मैच में भारत को सफलता दिलाने वाली श्वेता इस सफलता से बेहद खुश है. उन्होंने आने वाले दिनों में और बेहतर करने की बात कही . वहीं श्वेता के पिता सुजीत कुमार शाही ने कहा कि नालन्दा की बेटी ने मनीला में जाकर सफलता के परचम फहराए है. उन्होंने इस खेल के लिए राज्य सरकार से सहयोग करने की बात कही.  ताकि श्वेता की तरह अन्य बेटियां भी अपना नाम रौशन कर सके.

नालंदा से राज की रिपोर्ट

                                

Find Us on Facebook

Trending News