ठंड में भी पसीने बहा रहे है बिहार के कबड्डी खिलाड़ी, जूनियर राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में दिखाएंगे दम

ठंड में भी पसीने बहा रहे है बिहार के कबड्डी खिलाड़ी, जूनियर राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में दिखाएंगे दम

NALANDA : जिले में पहली बार कबड्डी खिलाड़ियों का नेशनल कैंप लगा है. दस दिवसीय कैंप में बिहार टीम (बालक और बालिका) में चयनित खिलाड़ी जमकर पसीने बहा रहे हैं. नेशनल व राज्य स्तर के मास्टर ट्रेनर उन्हें खेल की बारीकियां बता रहे हैं. यहां से प्रशिक्षित होकर ये खिलाड़ी हरियाणा के रोहतक में 13 फरवरी से शुरू हो रहे जूनियर राष्ट्रीय कबड्डी प्रतियोगिता में दम दिखाएंगे. 

बिहारशरीफ के कंचनपुर स्थित यूनिटी इंटरनेशनल स्कूल में सुबह और शाम में खिलाड़ियों को अभ्यास कराया जा रहा है. दोनों वर्गों में बिहार एकादश और नालंदा एकादश के बीच अभ्यास मैच हुआ है. इसमें बालक वर्ग में बिहार एकादश ने नालंदा एकादश को 30-26 से हराया. वहीं बालिका वर्ग में बिहार एकादश ने नालंदा एकादश को 20-16 से पराजित किया. 

नालंदा जिला कबड्डी संघ के सचिव राणा रंजीत सिंह, स्कूल के निदेशक डॉ. सुजीत कुमार और निदेशिका डॉ. प्रीति रंजना ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया. 

उन्हें प्रोत्साहित करते हुए डॉ. कुमार ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि इस बार रोहतक में बिहार टीम के खिलाड़ी कमाल करेंगे. डॉ. रंजना ने बताया कि खेल में भी बिहार के युवा कमाल कर रहे हैं. 

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News