बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के लाल ईशान किशन आज क्रिकेट विश्व कप में बनाएंगे इतिहास, भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला बिहार के लिए होगा खास

बिहार के लाल ईशान किशन आज क्रिकेट विश्व कप में बनाएंगे इतिहास, भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला बिहार के लिए होगा खास

पटना.  भारत-पाकिस्तान के बीच शनिवार को अहमदाबाद में विश्व कप क्रिकेट का मुकाबला होगा. दोनों देशों में अब तक विश्व कप के दौरान 7 बार मैच हुआ है और सभी में भारत की टीम ने जीत हासिल की है. वहीं आज के इस मैच पर बिहार की भी खास नजर है. बिहार के लाल ईशान किशन इस बार टीम इंडिया में शामिल हैं. उनके टीम में होने से बिहार के नाम यह एक रिकॉर्ड है कि बिहार का कोई खिलाड़ी लम्बे अरसे के बाद टीम में जगह बनाने में सफल रहा है. 

हालांकि प्लेइंग इलेवन में ईशान को जगह मिलती है या नहीं यह भी बेहद अहम होगा. अगर ईशान को प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है तो ऐसा कर वे एक नया इतिहास बना देंगे. बिहार मूल के किसी खिलाड़ी का पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट विश्व कप में उतरना अपने आप में एक रिकॉर्ड है. भारतीय क्रिकट टीम में जगह बनाने वाले बिहार के खिलाडियों की संख्या बेहद कम रही है. ऐसे में ईशान का विश्व कप क्रिकेट टीम में चयन होना न सिर्फ उनके लिए बल्कि बिहार के लिए खास उपलब्धि है.

इस बीच, ईशान किशन ने शुक्रवार को अभ्यास नहीं किया था इसका मतलब यह साफ है कि शायद शुभमन गिल पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच में प्लेईग इलेवन का हिस्सा रहेंगे, और अगर शुभमन गिल खेलते हैं, तो संभवत: इशान किशन या श्रेयस अय्यर में से किसी एक खिलाड़ी को बाहर बैठना पड़ सकता है. हालांकि बिहार के एक खिलाड़ी के तौर पर देखें तो ईशान बिना प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए ही अपने नाम रिकॉर्ड कर लिया है क्योंकि वे टीम में रहने वाले बिहार के चुनिंदा खिलाड़ी बन गए हैं. 

इस बीच, टीम इंडिया की जीत सुनिश्चित हो इसके लिए क्रिकेट प्रेमी भी अपने स्तर से कई खास काम रहे हैं. इसमें बिहार के लोग भी पीछे नहीं हैं. बिहार के कई शहरों में शनिवार को टीम इंडिया की जीत को लेकर पूजा और हवन किया गया है. इसमें पटना में भी क्रिकेट प्रेमियों ने हवन कर टीम इंडिया की जीत की कामना की. उन्होंने कहा कि हम लोग हवन कर ईश्वर से प्रार्थना किए हैं कि आज के विश्व कप मुकाबले में टीम इंडिया अपनी जीत का वह सिलसिला बरकरार रखे जो पिछले 7 विश्व कप में देखने को मिला है.

Suggested News