मोदी सरकार के 15 रत्नों में बिहार के रितुराज सिन्हा शामिल, राष्ट्र निर्माण के लिए बनी टीम में धोनी और महिंद्रा को भी मिली जगह

मोदी सरकार के 15 रत्नों में बिहार के रितुराज सिन्हा शामिल, राष्ट्र निर्माण के लिए बनी टीम में धोनी और महिंद्रा को भी मिली जगह

PATNA: मोदी सरकार ने राष्ट्र निर्माण और देश में विकास को लेकर 15 सदस्यों वाली एक उच्च स्तरीय विशेषज्ञ समिति का गठन किया है। इस समिति में कुल 15 लोगों को जगह दी गई है ।अलग-अलग क्षेत्रों से आने वाले इन चेहरों को मोदी सरकार ने बड़ी जिम्मेदारी दी है ।बिहार के लिए गौरव की बात यह है कि बीजेपी के युवा राष्ट्रीय नेता और उद्यमी रितुराज सिन्हा को इस टीम में शामिल किया गया है ।

रितुराज सिन्हा के साथ टीम में क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी और महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा जैसे चेहरों को  शामिल किया गया है। पूर्व सांसद बैजयंत पांडा की अध्यक्षता में बनी इस 15 सदस्य टीम के ऊपर nation-building यानी राष्ट्र निर्माण के साथ-साथ विकासात्मक कार्यों को लेकर राष्ट्रीय कैडेट कोर को सशक्त बनाने की जिम्मेदारी दी गई है।

राष्ट्र निर्माण के उद्देश्य से गठित इस टीम में जगह दिये जाने पर रितुराज सिन्हा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि एक बिहारी होने के नाते मेरे लिये यह गर्व की बात है। उन्होनें कहा कि मेरा यह प्रयास होगा कि युवाओं को सुरक्षा, रक्षा व अनुशासन का पाठ पढ़ाने वाले राष्ट्रीय कैडेट कोर (NCC) को बदलते वक्त के अनुरूप और प्रासंगिक बनाया जाएगा और बदलते वक़्त के साथ एनसीसी के कैडेटों को और ज्यादा आधुनिक बनाने का और इसके विचारों को छात्रों के माध्यम से देश के कोने कोने में पहुंचाने का प्रयास रहेगा।

आपको बता दें कि रितुराज सिन्हा इसके पहले भी कई महत्वपूर्ण मौकों पर मोदी सरकार के लिए बड़ी जिम्मेदारियां निभा चुके हैं ।नोटबंदी से लेकर कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौर में मोदी सरकार ने जो निर्णय लिया है उसको लेकर रितुराज सिन्हा ने जमीनी स्तर पर काम किया है और उनके काम की तारीफ खुद प्रधानमंत्री मोदी भी कर चुके हैं।

Find Us on Facebook

Trending News