बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

फिर बदलेगा बिहार का मौसम, इन 24 जिलों में बारिश के आसार, जानें अपने जिले के मौसम का हाल

फिर बदलेगा बिहार का मौसम, इन 24 जिलों में बारिश के आसार, जानें अपने जिले के मौसम का हाल

पटनाःबिहार के जिलों में हल्की बारिश हो रही है. वहीं कई हिस्सों में ऊमस भरी गर्मी से लोग परेशान हैं.मौसम विभाग के अनुसार आज यानी 21 अगस्त को बिहार के 24 जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार बादल छाने से सूरज की तल्खी से लोगों को राहत मिल रही है, लेकिन वायुमंडल में आर्द्रता की मात्रा अधिक होने के कारण उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. 

बांग्लादेश और इसके आसपास एक निम्न दबाव का क्षेत्र बना हुआ है. चक्रवातीय परिसंचरण समुद्र तल से ऊपर फैला हुआ है जिसके धीरे-धीरे उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है इससे  बिहार के कुछ जिलों में अगले तीन से चार दिनों भारी वर्षा के आसार है.

मौसम विभाग के अनुसार 21 अगस्त को कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, नवादा, जमुई और बांका में बारिश की संभावना है. दक्षिण पश्चिम बिहार में हल्की बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है.

मौसम विभाग के अनुसार पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा और जहानाबाद में एक दो स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है. इससे उमस और गर्मी से कुछ राहत लोगों को मिलेगी.

वहीं मंगलवार को सीबे का सबसे गर्म जिला सीतामढ़ी रहा. मौसम विभाग का कहना है कि बिहार में दो दिनों में मॉनसून फिर रफ्तार पकड़ेगा. 




Suggested News