बिहार के युवक ने हरियाणा के पुलिस अधिकारी से की लाखों की ठगी, लेकिन हो गई एक चूक

बिहार के युवक ने हरियाणा के पुलिस अधिकारी से की लाखों की ठगी, लेकिन हो गई एक चूक

PATNA : हरियाणा से आई पुलिस ने साइबर अपराध मामले में एक अभिषेक कुमार नाम के युवक को गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के सरिस्ताबाद इलाके से थाने की पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार किया है। साइबर अपराधकर्मी अभिषेक कुमार विगत छह महीने से इलाके के जया कॉम्प्लेक्स  में किराये का कमरा लेकर साइबर फ्रॉड की घटनाओ को अंजाम दिया करता था।

मिली जानकारी के अनुसार साइबर अपराधी ने हरियाणा के एक पुलिस अधिकारी को अपना निशाना बनाकर उसके खाते से लाखो रुपए की ठगी को अंजाम दिया था ,जिसकी गहनता से छानबीन में पुलिस इस शातिर अपराधी के ठिकानो तक पहुँच गई। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार साइबर अपराधकर्मी अभिषेक के पास से पुलिस ने दो लैपटॉप ,3 महंगे मोबाईल,3 एटीएम कार्ड  ,छह पास बुक जिसमे छह महीने में करोड़ो का ट्रांजेक्शन हुआ है जिसे हरियाणा की पुलिस ने जब्त कर अपराधी को अपने साथ ले गई है।

बताते चले कि हाल की दिनों में बिहार में साइबर अपराधियों का एक बड़ा नेटवर्क काफी एक्टिव मोड में है जिसके तार अंतर्राष्ट्रीय गिरोह तक होने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल साइबर पटना पुलिस साइबर अपराध पर अंकुश लगाने के हर संभव प्रयास में जुटी है। वहीं समय समय पर पुलिस लोगो को साइबर अपराध से सतर्क  रहने के लिए जागरूक भी करती नजर आती है।


Find Us on Facebook

Trending News