बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार का ये सरकारी बंगला है 'मनहूस', अब तक कोई नहीं पूरा कर सका कार्यकाल

बिहार का ये सरकारी बंगला है 'मनहूस', अब तक कोई नहीं पूरा कर सका कार्यकाल

PATNA: भूत-प्रेत, डायन वास्तु दोष ये सब हमने मूवी और सीरियल्स में देखा है लेकिन हकीकत में विश्वास वही लोग करते है जिनके साथ कोई घटना होती है नहीं तो कोई भी विश्वास नहीं करता। अब अफवाहे तो मिलती ही रहती है और ऐसी ही एक अफवाह बिहार के सरकारी बंगले के बारे में है. यहां कोई भी मंत्री अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाया है.

वो मनहूस बंगला है पटना के स्ट्रैंड रोड पर स्थित बंगला नंबर 6  है. यह बंगला नीतीश सरकार में समाज कल्याण विभाग की मंत्री कुमारी मंजू वर्मा को आवंटित है। हालांकि उन्होंने शुक्रवार शाम को ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया और अब उन्हें ये बंगला खाली करना होगा। बंगला नंबर 6 में रहने वाले मंत्रियों के पिछले कुछ सालों के आंकड़ों को देखें तो इस बंगले ने अब तक तीन मंत्रियों को उनका कार्यकाल पूरा ना हो सका.

2010 से लेकर अब तक के आंकड़ों को देखें तो सबसे पहले इस बंगले में जदयू नेता और तत्कालीन उत्पाद विभाग के मंत्री अवधेश कुशवाहा रहने आए थे। उन्हें मंत्री के तौर पर यह बंगला आवंटित किया गया था, लेकिन अपना कार्यकाल पूरा करने से दो महीने पहले ही अक्टूबर 2015 में वो घूस लेने के मामले में फंस गए और उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा, जिसकी वजह से उन्हें बंगला भी खाली करना पड़ा।

इसके बाद 2015 में विधानसभा चुनाव हुए और महागठबंधन ने जीत हासिल कर सरकार बनाई। जिसके बाद यह बंगला राजद नेता और तत्कालीन सहकारिता मंत्री आलोक मेहता को आवंटित किया गया। लेकिन 18 महीनों के बाद ही महागठबंधन में फूट पड़ गई और जदयू ने महागठबंधन से नाता तोड़कर भाजपा के साथ सरकार बना लिया। इस तरह आलोक मेहता भी इस बंगले में अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर सके। और अब मंजू वर्मा।

इन सारी घटनाओं के बाद इस बंगले को मनहूस घोषित कर दिया गया. अब ये एक अफवाह है या वास्तु दोष ये नहीं बताया जा सकता लेकिन अाकड़े हमें सोचने पर मजबूर कर देते हैं 

Suggested News