बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार भवन-श्रम संसाधन विभाग के हेल्पलाइन नंबर पर नहीं लगता फोन,आज से बिहार भवन में 10 हंटिंग लाइन रहेगा सक्रिय

बिहार भवन-श्रम संसाधन विभाग के हेल्पलाइन नंबर पर नहीं लगता फोन,आज से बिहार भवन में 10 हंटिंग लाइन रहेगा सक्रिय

PATNA: कोरोना वायरस फैलने से रोकने को लेकर देश में लॉक डाउन है।पूरे देश में लॉकडाउन की वजह से बिहार के हजारो लोग दूसरे प्रदेशों में फंस गए गए हैं।वैसे लोग जो काम के सिलसिले में दूसरे प्रदेशों में रह रहे थे उनलोगों के लिए भारी मुसीबत हो गई है।काम नहीं मिलने की वजह से रोजी-रोटी की भी समस्या खड़ी हो गई है।बिहार सरकार ने परदेस में रह रहे मजदूरों एवं अन्य लोगों की सहायता को लेकर कई हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं।लेकिन हेल्पलाइन नंबर काम नहीं कर रहे या फिर फोन नहीं लग रहा.लिहाजा लोगों की परेशानी कमने का नाम नहीं ले रही।

राजद उठा  चुका है सवाल

दिल्ली के बिहार भवन से तीन हेल्पलाइ नंबर जारी हुए हैं।लेकिन शिकायत है कि फोन हीं नहीं लगता।वही हाल श्रम संसाधन विभाग का भी है।श्रम संसाधन विभाग ने भी हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।लेकिन वह भी काम नहीं कर रहा। हेल्पलाइन नंबर से लोगों को फायदा नहीं मिलने पर राजद ने सवाल उठाया है।राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने सरकार से मांग किया है कि जो सरकारी अधिकारी या कर्मी लापरवाही बरत रहे हैं उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

आज से 10 हंटिंग लाइन

बिहार भवन में नियंत्रण कक्ष में  011-23792009,011-23014326, 011-23013884 फोन नंबर स्थापित है जिसमें कॉल ,इंटरनेट और ई-मेल की सुविधा है. इसमें तीन पालियों में पदाधिकारियों और कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.बिहार भवन के स्थानिक आयुक्त ने बताया है कि आज यानि शनिवार से इन नंबरों पर 10 अन्य हंटिंग लाइन काम करेंगे।जिससे अधिक से अधिक फोन आ सकता है। इस नंबर पर अधिक फोन कॉल आ रहे जिस वजह से थोडी समस्या हुई है लेकिन आज से  इन नंबर पर 10 हंटिंग लाइन सक्रिय रहेगा.

Suggested News