बिहार सरकार की मंशा पर कोई सवाल नहीं उठा सकता, सीएम-डिप्टी सीएम लगातार कर रहे मॉनिटरिंग

बिहार सरकार की मंशा पर कोई सवाल नहीं उठा सकता, सीएम-डिप्टी सीएम लगातार कर रहे मॉनिटरिंग

PATNA: बीजेपी ने कहा है कि बिहार सरकार की मंशा और नीति पर कोई सवाल नहीं उठा सकता है। बिहार में बाढ़ और पटना में जलजमाव से निपटने को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम लगातार मॉनिटरिंग कर रहे हैं।बिहार बीजेपी के प्रवक्ता डॉ.निखिल आनंद ने कहा है कि बिहार की आपदा को भारत सरकार भी महसूस करती है।प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने बिहार की पीड़ा को महसूस किया है।इसीलिए तत्काल 613.75 करोड़ की राशि जारी की गई है।

बीजेपी प्रवक्ता ने ट्वीट कर कहा है कि केंद्र से बिहार को 613.75 करोड़ की मदद के लिए धन्यवाद। प्रधानमंत्री एवं गृहमंत्री बिहार की पीड़ा को महसूस करते हैं। सरकार आपदा से निपटने के लिए प्रयासरत है। CM नीतीश कुमार व Dy CM सुशील मोदी लगातार मॉनीटरिंग कर रहे हैं। बिहार सरकार की नीति व मंशा पर कोई सवाल नहीं उठा सकता।

ये भी पढ़ें--- गिरिराज सिंह के समर्थन में उतरे रघुवंश सिंह,कहा-एकदम वाजिब बात बोले हैं

बिहार के लिए केंद्र सरकार ने जारी है राशि

बाढ़ प्रभावित बिहार के लिएकेंद्र सरकार ने मदद का ऐलान किया है।मोदी सरकार ने बिहार 613.75 करोड़ रुपये की अग्रिम सहायता राशि को मंजूरी दे दी है। ये राशि राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया कोष (एनडीआरएफ) और एसडीआरएफ को अकाउंट के आधार पर जारी की जाएगी।

राहत-बचाव और पुनर्वास कार्यों के लिए केंद्र सरकार नेएनडीआरएफफंड से बिहार को 400 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है। इसके अलावा केंद्र सरकार ने बिहार के एसडीआरएफ के लिए अपने हिस्से की दूसरी किस्त को अग्रिम रूप से जारी करने का फैसला किया है। इसके तहत राज्य को 213.75 करोड़ रुपये मिलेंगे।

Find Us on Facebook

Trending News