बिहार ने केंद्र सरकार से लगाई गुहार, PPE और टेस्टिंग किट जल्द उपलब्ध कराई जाए

बिहार ने केंद्र सरकार से लगाई गुहार, PPE और टेस्टिंग किट जल्द उपलब्ध कराई जाए

पटना : बिहार सरकार ने केंद्र से टेस्टिंग किट और पीपीई तत्काल उपलब्ध कराने की गुहार लगाई है. भारत सरकार के कैबिनेट सचिव राजीव गौवा के साथ मुख्य सचिव की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग थी.

 वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्य सचिव ने केंद्रीय कैबिनेट सचिव से के समक्ष कई परेशानियां रखी. मुख्य सचिव ने टेस्टिंग यूनिट और पीपीई किट का मसला उठाया और केंद्र से जल्द सप्लाई करने की फरियाद लगाई. इसके बाद कैबिनेट सचिव ने इस पर सहमति देते हुए जल्द सप्लाई करने का भरोसा दिया है .बिहार के मुख्य सचिव ने बताया कि N 95 मास्क भी बिहार ने केंद्र सरकार से डिमांड किया है. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की जांच के लिए पीएमसीएच में भी अनुमति दी गई है.मुख्य सचिव ने बताया कि फिलहाल दो यूनिट से काम चलाया जाएगा . 

मुख्य सचिव ने बताया कि जीविका समूह से जिलों में जाना शुरू हो गया है. हाजीपुर और भोजपुर में आज से सेनेटाइजर बनाने का काम शुरू हो गया है.

 मुख्य सचिव ने बताया कि बिहार के बाहर फंसे मजदूरों को वहीं पर रहने की व्यवस्था होगी. सामुदायिक रसोई की व्यवस्था की जा रही है .बिहार सरकार संबंधित राज्यों की सरकार से बात कर खाने पीने रहने एवं जरूरत को पूरी करेगी. रेजिडेंट कमिश्नर को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Find Us on Facebook

Trending News