BIG BREAKING: नियोजित शिक्षकों से बात करेगी सरकार...मैट्रिक परीक्षा बाधित नहीं करने को लेकर करेगी आग्रह

BIG BREAKING: नियोजित शिक्षकों से बात करेगी सरकार...मैट्रिक परीक्षा बाधित नहीं करने को लेकर करेगी आग्रह

PATNA:बिहार में नियोजित शिक्षकों की 17 फऱवरी से प्रस्तावित हड़ताल से निबटने को लेकर आज शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव ने सुबह के सभी डीएम, डीडीसी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की. बैठक में 17 फऱवरी से शुरू होने वाली मैट्रिक परीक्षा और इंटरमीडिएट परीक्षा की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन को लेकर समीक्षा की गई .

बैठक में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आर के महाजन ने सभी डीएम को निर्देश दिया की प्रस्तावित हड़ताल से परीक्षा में किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसकी मुकम्मल तैयारी कर ली जाए. जो शिक्षक मैट्रिक परीक्षा के वीक्षण कार्य में योगदान नहीं देते हैं उन्हें चिन्हित करते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करें और निलंबन की कार्यवाही करें. साथ ही सभी परीक्षा केंद्रों पर योगदान देने वाले शिक्षकों को प्रोटेक्शन भी दिया जाए.

 इसके अलावा अपर मुख्य सचिव ने यह भी निर्देश दिया कि मैट्रिक परीक्षा के आयोजन एवं उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन सरकार की प्राथमिकता है. इसमें बाधा पहुंचाने वाले लोगों के विरूद्ध सख्ती से कार्रवाई की जाए.

 बैठक में आरके महाजन ने सभी डीएम को यह भी निर्देश दिया है कि जिला स्तर पर शिक्षक संघ के नेताओं से वार्ता कर लिया जाए तथा उन्हें सरकार की प्राथमिकता के संबंध में विस्तार पूर्वक समझा दिया जाए.इसके बाद भी परीक्षा के आयोजन और मूल्यांकन कार्य में बाधा पहुंचाने को सख्ती से निपटा जाएगा.

Find Us on Facebook

Trending News