बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने उठाई मांग, बाढ़ प्रभावित इलाकों में 11वीं के नामांकन की तारीख बढ़ाया जाए

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने उठाई मांग, बाढ़ प्रभावित इलाकों में 11वीं के नामांकन की तारीख बढ़ाया जाए

पटना :  बिहार के 14 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं. जिसकी वजह से करीब 50 लाख लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने बाढ़ प्रभावित जिले में स्थिति सरकारी स्कूलों में नामांकन को लेकर एक चिट्ठी लिखी है. ये चिट्ठी बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को लिखी गई है. चिट्ठी के जरिए बिहार बोर्ड के 11 वीं में नामांकन की तारीख बढ़ाने की मांग की गई है.

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष केदार नाथ पांडेय और महासचिव शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति को चिट्ठी लिखकर बाढ़ प्रभावित जिले के अंचलों में अवस्थित विद्यालयों में 11वीं में नामांकन की तारीक और प्रक्रिया बढ़ाने का अनुरोध किया गया है.

बता दें कि बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने चिट्ठी में लिखा है कि बिहार के सारण, सिवान, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मधुबनी, दरभंगा समेत 14 जिले में 4455 प्रखंड बाढ़ में डूबे हुए हैं.  यहां पर अवस्थित विद्यालयों में 4-4 फुट तक पानी जमा है. आवागमन का कोई रास्ता नहीं है. बच्चों और अभिभावक को आने में भारी दिक्कत हो रही है. अध्यापकों को भी विद्यालय पहुंचने में भारी कठिनाई हो रही है. 

अतः अनुरोध है कि ऐसे बाढ़ ग्रस्त क्षेत्रों के विद्यालयों में नामांकन की प्रक्रिया 16 अगस्त के बाद निर्धारित की जाए.  मुख्यमंत्री से भी हस्तक्षेप करने की अपील की भी गई. 

Suggested News