बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़ी खबर: बिहार सिपाही दक्षता परीक्षा स्थगित,3, 6 और 15 जुलाई को होने वाली था एक्जाम..

 बड़ी खबर: बिहार सिपाही दक्षता परीक्षा स्थगित,3, 6 और 15 जुलाई को होने वाली था एक्जाम..

PATNA: बड़ी खबर है बिहार से जहां  सिपाही  दक्षता परीक्षा स्थगित कर दी गई है. केंद्रीय चयन पर्षद ने इस बात का फैसला लिया है. पूर्व में इस परीक्षा को  3, 6 और 15 जुलाई को शिड्यूल किया गया था लेकिन बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के कारण ट्रेनों का परिचालन बाधित रहने के कारण इसे स्थगित करने का फैसला लया गया है.

बोर्ड के अध्यक्ष के एस द्विवेदी ने इस बाबत आदेश जारी करते हुए विज्ञापन संख्या 03/2019 बिहार गृह रक्षा वाहिनी में सिपाही चालक, विज्ञापन संख्या 04/2019 परिवहन विभाग में चलंत दस्ता सिपाही, एवं विज्ञापन संख्या 02/2019 बिहार पुलिस में सिपाही पद पर चयन और एवं नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों की शारीरिक दक्षता परीक्षा यानी PET रद्द करने के फैसला किया है. ये परीक्षाएं क्रमशः दिनांक 3, 6 एवं 15 जुलाई 2020 निर्धारित की गई थी.

CSBC ने जारी किया आदेश


केंद्रीय चयन पर्षद (Central Selection Board of Constable) ने अपने आदेश में लिखा है कि कोरोनावायरस के कारण रेलगाड़ियों का परिचालन बंद रहने तथा अनलॉक 2 की अवधि दिनांक 31 जुलाई 2020 तक बढ़ जाने के कारण उपरोक्त तीनों शारीरिक दक्षता परीक्षाएं स्थगित की जाती है. पर्षद ने अपने आदेश में कहा है कि इन परीक्षाओं की तिथि अलग से निर्धारित की जाएगी और इसकी सूचना परिषद की वेबसाइट तथा मुख्य समाचार पत्रों के माध्यम से प्रकाशित की जाएगी.

11, 880 सिपाहियों की होगी बहाली

पर्षद ने अभ्यर्थियों के लिए जारी निर्देश में कहा है कि इन परीक्षाओं से संबंधित अपने प्रवेश पत्रों को सुरक्षित रखें. नई तिथि पर उन्हें इन्हीं प्रवेश पत्रों के आधार पर परीक्षा में सम्मिलित होने की अनुमति दी जाएगी. बता दें कि बिहार में 11 हजार 880 सिपाहियों की बहाली के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा के डेट का एलान किया गया था. 

Suggested News