बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

11880 पदों पर सिपाही बहाली की लिखित परीक्षा पर सस्पेंस खत्म, जानिए किस दिन होगा एक्जाम

11880 पदों  पर सिपाही बहाली की लिखित परीक्षा पर सस्पेंस खत्म, जानिए किस दिन होगा एक्जाम

पटना : 11880 पदों के लिए बिहार में सिपाही बहाली की लिखित परीक्षा पर जारी सस्पेंस खत्म होने को है. जानकारी के मुताबिक बिहार में सिपाही बहाली की लिखित परीक्षा 8 मार्च को हो सकती है.

इसके लिए मंगलवार को गृह विभाग ने सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर तारीख के बाबत चर्चा की. हालांकि अभी यह तय नहीं है कि इसी तारीख पर परीक्षा होगी. यह तभी संभव जब आठ मार्च को जिलों में सेंटर उपलब्ध होंगे. 

गौरतलब है कि केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने 20 जनवरी को होने वाले लिखित परीक्षा स्थगित कर दी गई थी, जिनमें 6 लाख अभ्यर्थियों को शामिल होना था. 11880 पदों पर बहाली होनी है. इसके लिए राज्यभर में 550 सेंटर बनाए गए थे. हर पाली में करीब 3.25 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होने वाले थे. चयन पर्षद के मुताबिक पुरुष अभ्यर्थियों को उनके गृह जिले के अगल-बगल के जिलों में सेंटर दिया गया था. 

वहीं महिला अभ्यर्थियों को दिक्कत न हो इसे दखते हुए गृह जिले में ही उनका सेंटर रखा गया था. प्रवेश पत्र के साथ फोटोग्राफी की व्यवस्था है ताकि बाद में अभ्यर्थी की जगह कोई दूसरा आता है तो उसकी आसानी से पहचान कर ली जाए. लेकिन अब देखना है कि परीक्षा के लिए कौन सी तारीख फाइनल होती है.

Suggested News