बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जज़्बे को सलाम: जान पर खेल बिहार के इस बेटे ने बाढ़ में डूबते बच्चे की बचाई जान

जज़्बे को सलाम: जान पर खेल बिहार के इस बेटे ने बाढ़ में डूबते बच्चे की बचाई जान

N4N desk: कन्हैया कुमार नाम के शख्स ने आज बिहार का नाम दुनिया भर में रौशन कर दिया है, प्रेम और सेवा से आज उसने सबका दिल जीत लिया है. केरल में आई भीषण बाढ़ में जिस तरह उन्होंने एक बच्ची की जान बचाई है उससे आज वह सबके दिलों में बस गए हैं.  बिहार के बेटे को केरल में हीरो की तरह सम्मान दिया जा रहा है। वह डीप डाइविंग में एक्सपर्ट हैं और तमिलनाडु के एराक्कोनम में स्थित एनडीआरएफ की चौथी बटालियन का हिस्सा हैं. कन्हैया का यह वीडियो इंटरनेट पर काफी वायरल हो रहा है. 

दरअसल, केरल के इडुक्की डैम के सभी पांचों गेट खोले गए तो अचानक नदी में पानी तेजी से बढ़ने बढ़ता हुआ नहर आया. उन्होंने जब पूल की तरफ देखा तो वहां पुल के दूसरी तरफ एक पिता अपने बच्चे के साथ खड़ा था और पानी के बढ़ते बहाव के कारण वे पुल पार करने से डर रहा था. तभी कन्हैया ने बिना देर किए तेजी से पुल के दूसरी तरफ उनके  पास पहुंचे और एक ही झटके में बच्चे को छीनकर गोद में लिया और पिता को अपने पीछे-पीछे आने को कहा। समय रहते हुए वह सभी को सुरक्षित जगह पर पहुंचा दिया। इसके कुछ मिनटों के बाद ही पुल पानी में डूब गया। कन्हैया के इस अंदाज को आज पूरी दुनिया सलाम कर रही है. 

मीडिया से बातचीत के दौरान कन्हैया ने कहा, "मैं पिछले छह सालों से इस पेशे में रहा हूं और इस वीडियो के बाद वायरल चला गया और लोगों ने मेरी प्रशंसा की, मुझे लगता है कि मेरा कड़ी मेहनत अच्छी तरह से चुकाई गई है।" उन्होंने आगे कहा, "मुझे एहसास हुआ कि मैं पास के अस्पताल ले जाकर बच्चे की मदद कर सकता हूं और मैंने वास्तव में ऐसा किया। मुझे नहीं पता था कि मेरे एक छोटे से काम के साथ मैं प्रसिद्ध हो जाऊंगा। मैं उन लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने इस अधिनियम के लिए प्यार और सम्मान दिखाया। " बता दें कि इससे पहले भी कन्हैया ने ऐसी कार्यों से जुड़े कई खतरनाक मिशन को अंजाम देने वाली टीम का हिस्सा रह चुके हैं।



Suggested News