बिहार विशेष सर्वेक्षण संविदा कर्मी संघ ने शुरू किया अनिश्चितकालीन हड़ताल, 7 महीने से नहीं हुआ वेतन भुगतान

बिहार विशेष सर्वेक्षण संविदा कर्मी संघ ने शुरू किया अनिश्चितकालीन हड़ताल, 7 महीने से नहीं हुआ वेतन भुगतान

लखीसराय। बिहार विशेष सर्वेक्षण संविदा कर्मी संघ शाखा लखीसराय द्वारा अपनी 12 सूत्री लंबित मांगों को लेकर खास महाल कचहरी में अनिश्चितकालीन हड़ताल किया जा रहा है। संघ के मीडिया प्रभारी राजकमल ने बताया कि सूबे की सरकार सामान्य प्रशासन विभाग के विभिन्न संकल्पों द्वारा संविदा आधारित कर्मी के लिये अनेक सुविधा दी गयी है। लेकिन बिहार विशेष सर्वेक्षण के नियोजित कर्मियों को सुविधाएं नहीं दी जा रही है । ऐसी स्थिति में सर्वे कर्मियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है । 

उन्होंने कहा कि 7 महीनों से वेतन भुगतान नहीं किया गया है जिसके कारण बढ़ती महंगाई के बीच भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है। उन्होंने कहा की अपनी मांगों की सूची जिला बन्दोबस्त पदाधिकारी के माध्यम से सरकार को दे दी गई है, लेकिन सरकार द्वारा अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

उन्होंने कहा सेवा स्थायीकरण, वेतमान, तकनीकी मार्गदर्शिका के अनुसार सर्वेक्षण का कार्य कराना, ईपीएफ कटौती की राशि में सरकारी अंशदान सहित अन्य मांग शामिल है। संविदा कर्मियों ने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएगी आंदोलन जारी रहेगा। सर्वे कर्मियों की हड़ताल पर जाने से  सर्वेक्षण का कार्य पूरी तरह ठप पड़ हो गया है।


Find Us on Facebook

Trending News