बिहार स्टेट बार कॉउन्सिल के जनरल बॉडी की हुई बैठक, हाईकोर्ट प्रशासन से फिजिकल कोर्ट शुरू करने के आग्रह करने का फैसला

बिहार स्टेट बार कॉउन्सिल के जनरल बॉडी की हुई बैठक, हाईकोर्ट प्रशासन से फिजिकल कोर्ट शुरू करने के आग्रह करने का फैसला

PATNA : बिहार स्टेट बार कॉउन्सिल ने अपने जनरल बॉडी की बैठक में पटना हाई कोर्ट समेत राज्य के सभी अदालतों में फिजिकल कोर्ट प्रारंभ करने को लेकर हाई कोर्ट प्रशासन से आग्रह करने का निर्णय लिया है। इसमें यह कहा गया है कि देशभर में मार्केट, मॉल, स्कूल, बिजनेस और कमर्शियल इकाइयों के खोले जा चुके हैं।  इस परिस्थिति में  पटना हाई कोर्ट में भी फिजिकल कोर्ट शुरू करने पर विचार करने का आग्रह किया है। इस बैठक में यह भी कहा गया कि कुछ हाई कोर्ट ने भी फिजिकल कोर्ट चलाने की अनुमति दे दी है। वर्तमान स्थिति की वजह से मुकदमा लड़ने वालों व न्याय की आस लगाए लोगों को संकट का सामना करना पड़ रहा है। 

कॉउन्सिल की ओर से कहा गया की राज्य  में हर जगह में इंटरनेट की सुविधा उपलब्ध नहीं है। साथ ही कुछ स्थानों में नियमित रूप से बिजली भी कम उपलब्ध होती हैं। इस परिस्थिति में फिजिकल कोर्ट प्रांरभ करने पर विचार करने की आवश्यकता है। 

कॉउन्सिल का कहना है कि 95 फीसदी अधिवक्ता भी परेशानी झेल रहे हैं, इसलिए कॉउन्सिल ने पटना हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस से आगामी 18 अगस्त से पूर्ण रूप से फिजिकल कोर्ट शुरू करने का आग्रह किया है। यह संकल्प बार कॉउन्सिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन कुमार मिश्रा व बिहार स्टेट बार कॉउन्सिल के अध्यक्ष रमाकांत शर्मा की उपस्थिति में पारित किया गया है।

Find Us on Facebook

Trending News