बिहार एसटीएफ को मिली सफलता, कुख्यात नक्सली को पटना से किया गिरफ्तार

बिहार एसटीएफ को मिली सफलता, कुख्यात नक्सली को पटना से किया गिरफ्तार

PATNA: बिहार एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। एसटीएफ ने कुख्यात नक्सली धर्मवीर यादव उर्फ़ बादल को पटना से गिरफ्तार किया है. करीब आधा दर्जन मामले में पुलिस को इसकी तलाश थी. धर्मवीर यादव को खीरी मोड़ थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार धर्मवीर यादव उर्फ़ बादल नक्सली कमांडर प्रधुमन शर्मा के दस्ता का सक्रिय सदस्य रहा है. धर्मवीर यादव उर्फ़ बादल पालीगंज क्षेत्र में कई घटनाओं में शामिल रहा है.

एसटीएफ और पालीगंज डीएसपी की टीम ने गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ के क्रम में बहुत से मामलों का उद्भेदन भी कर लिया है. दरअसल रणवीर सेना के सिंडिकेट मेम्बर रहे अनिल शर्मा का हत्या भोजपुर के सहार में अज्ञात अपराधियों द्वारा गोली मारकर कर दिया गया था. इस मामलें में भोजपुर पुलिस केस दर्ज कर अनुसंधान कर रही थी. गिरफ्तारी के बाद उसने पालीगंज डीएसपी मनोज पाण्डे द्वारा पूछताछ में इस हत्याकांड से जुड़े सभी राज को उगल दिया है. मनोज पाण्डे ने बताया कि कुख्यात नक्सली प्रद्युम्न शर्मा का सिंडीकेट मेम्बर भी है जो आय दिन प्रद्युम्न से बातचीत करता है. 

साथ ही पालीगंज के आसपास ईलाके में आतंक का पर्याय बन चुका था. हाल के दिनों में सुपारी किलिंग का भी काम कर रहा था. पूछताछ में बताया है कि अनिल शर्मा की हत्या हमलोगो ने किया है. साथ आधा दर्जन से ऊपर हत्या, लूट एवं नक्सली घटना को अंजाम दिया हूँ. डीएसपी ने कहा कि कुख्यात की गिरफ्तारी से पटना सहित आसपास के अन्य जिले की पुलिस भी राहत की सांस लेगी. पटना के अलावे उसपर जहानाबाद, गया, भोजपुर और नवादा के विभिन्न थानों में मामला दर्ज है. इससे पहले भी वह दो तीन बार जेल जा चुका है. गिरफ्तार नक्सली के पास से हथियारों का जखीरा भी बरामद किया गया है. साथ ही और भी सिंडिकेट मेम्बर और हथियार बरामद होने का अनुमान लगाया जा रहा है. पुलिस उस बिंदु पर काम कर रही है.  

पटना से कुंदन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News