बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

युद्ध के बीच यूक्रेन में फंसे बिहार के विद्यार्थी, बदहवास अभिभावकों की सीएम नीतीश और पीएम मोदी से बड़ी गुहार

युद्ध के बीच यूक्रेन में फंसे बिहार के विद्यार्थी, बदहवास अभिभावकों की सीएम नीतीश और पीएम मोदी से बड़ी गुहार

पटना. यूक्रेन में पढाई कर रहे बिहार के छात्रों के परिजनों की चिंता बढ़ गई है. यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद से कई छात्रों से उनके परिजन बात नहीं कर पा रहे हैं इससे उनकी परेशानी बढ़ गई है. जहानाबाद के दो विद्यार्थी भी युद्ध के कारण यूक्रेन में फंसे हैं और उनके परिवार को अब बच्चों की सलामती की चिंता सता रही है. 

जहानाबाद के प्रोफेसर कॉलोनी के रहने वाले अंशुमान 4 वर्ष पूर्व एमबीबीएस की पढ़ाई करने के लिए यूक्रेन शहर में गया था. अंशुमान एमबीबीएस के अंतिम सत्र का छात्र है. युद्ध होने के कारण इसके पिता अमरेंद्र कुमार एवं माता सुनीता देवी अपने पुत्र की सलामती के लिए भगवान से दुआ मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि अचानक ऐसी घटना से हम लोग काफी चिंतित हैं. अपने बेटे से गुरुवार को 9:00 बजे रात्रि को आखरी बार बात हुई है. उसके बाद उससे बात नहीं हो रही है. इसके माता-पिता एवं परिजन काफी चिंतित हैं .

वे अब केंद्र एवं राज्य सरकार से पुत्र को अपने देश वापस लाने की गुहार लगा रहे है. अंशुमान के माता पिता ने राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि मेरे पुत्र को एवं देश के जितने भी छात्र एवं छात्राएं यूक्रेन मैं फंसे हुए हैं उसे तुरंत वापस लाने की गुहार लगाई है. अंशुमन की माता की हालत काफी खराब है. वह कुछ भी बोलने से असमर्थ व्यक्त कर रही है. सुनीता देवी सिर्फ अपने पुत्र की वापसी की गुहार लगा रही है. जो लोग भी उनसे मिलने के लिए पहुंच रहे हैं उन लोगों से एक ही आस लगा रही है तेरे मेरे पुत्र को वापस ला दो.

वहीं दूसरी ओर जिले के घोसी थाना क्षेत्र के बभनपुरा गांव निवासी सुनील शर्मा की पुत्री बबीता कुमारी भी एमबीबीएस की पढ़ाई करने के लिए रूस गई थी. अचानक युद्ध होने के कारण वह भी यूक्रेन के इवानो शहर में फंसी हुई है. इसके माता-पिता दमन में नौकरी करते हैं. इनके माता-पिता को भी अब बेटी की चिंता सता रही है. इन लोगों ने भी राज्य एवं केंद्र सरकार से अपनी पुत्री को सुरक्षित वापस लाने की अपील कर रहे हैं. बिहार के सैकड़ों छात्र अचानक युद्ध के कारण यूक्रेन में फस गए हैं.

Suggested News