बिहार तैलिक साहु सभा ने की राजनीतिक हिस्सेदारी की मांग, गांधी मैदान में रैली करने का फैसला

बिहार तैलिक साहु सभा ने की राजनीतिक हिस्सेदारी की मांग, गांधी मैदान में रैली करने का फैसला

PATNA: आगामी बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में तेली जाति की भूमिका को लेकर बिहार तैलिक साहु सभा के प्रदेश अध्यक्ष रणविजय साहु की अध्यक्षता में साहु भवन पटना में बैठक हुई। बैठक में राजनीतिक हिस्सेदारी की मांग की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए रणविजय साहु ने कहा कि तेली जाति की आबादी बिहार में 7 प्रतिशत है इसके बावजूद हमारी जाति को विभिन्न राजनीतिक दल ने भागीदारी से हमें वंचित रखा है। उन्होंने ये भी कहा कि पूरे प्रदेश में 40 सीटों पर उनकी दावेदारी बनती है।  तेली जाति से प्रत्येक विधानसभा में 20 से 25 हजार मतदाताओं की संख्या हैं लेकिन फिर भी आज तेली जाति से बिहार से एक भी राज्यसभा सदस्य नहीं है और न ही विधान परिषद का सदस्य हैं जिससे समाज के लोगो में काफी आक्रोश है।

 उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर पटना के ऐतिहासिक गाँधी मैदान में तैलिक साहु सभा की रैली होगी। रैली में ही समाज की दशा एवं दिशा तय कर लिया जाएगा।

आम सभा की बैठक में सदस्यता अभियान का बुकलेट का भी विमोचन किया गया।  'तेली चला गाँव की ओर' अभियान शुरु करने का फैसला लिया गया। इस अवसर पर महामंत्री अमरेन्द्र कुमार,कोषाध्यक्ष रंजय दास, उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार, महेंद्र साह, संजय कुमार, अनिल कुमार अकेला, संयुक्त मंत्री चंदेश्वर साह, संजीव शेखर एवं समाज के गणमान्य लोग उपस्थित थे

Find Us on Facebook

Trending News