रणजी ट्रॉफी सहित सभी राष्ट्रीय टूर्नामेंट का हिस्सा होगी बिहार की टीम : बीसीसीआई

रणजी ट्रॉफी सहित सभी राष्ट्रीय टूर्नामेंट का हिस्सा होगी बिहार की टीम : बीसीसीआई

NEWS4NATION DESK : बिहार की टीम सितंबर महीने से राष्ट्रीय स्तर के क्रिकेट टूर्नामेंट का हिस्सा होगी, जिसमें रणजी ट्रॉफी भी शामिल होगा। यह जानकारी बीसीसीआई ने आज सुप्रीम कोर्ट में दी। क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार के सचिव आदित्य वर्मा की याचिका पर सुनवाई कर रही सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच जिसकी अध्यक्षता चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के सामने बीसीसीआई प्रशासकों की समिति ने कहा कि सितंबर महीने से रणजी ट्रॉफी समेत सभी राष्ट्रीय स्तर क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार की टीम शामिल होगी।

BIHAR-TEAM-TO-BE-PART-OF-ALL-NATIONAL-TOURNAMENTS-INCLUDING-RANJI-TROPHY-BCCI3.jpg
गौरतलब है कि कोर्ट ने चार जनवरी के अपने आदेश में बीसीसीआई को यह आदेश दिया था कि वह रणजी ट्रॉफी में बिहार की टीम को भी खेलने की अनुमति दे, लेकिन बीसीसीआई ने इस आदेश का पालन नहीं किया था, जिसके बाद आदित्य वर्मा ने कोर्ट की अवमानना का मामला दर्ज कराया था।

BIHAR-TEAM-TO-BE-PART-OF-ALL-NATIONAL-TOURNAMENTS-INCLUDING-RANJI-TROPHY-BCCI2.jpg

बताते चले कि वर्ष 2000 में झारखंड राज्य के गठन के बाद यह विवाद शुरू हो गया था, क्योंकि झारखंड का गठन बिहार के विभाजन के बाद हुआ था। इसलिए दो अलग-अलग क्रिकेट एसोसिएशन का गठन दोनों राज्यों में हुआ था, लेकिन बीसीसीआई ने झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन को तो मान्यता दी, लेकिन बिहार की मान्यता रद्द कर दी। जिसकी वजह से बिहार की टीम पिछले 18 साल से रणजी ट्रॉफी सहित अन्य कोई टूर्नामेंट नहीं खेल पायी है। 

Find Us on Facebook

Trending News