बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, बीसीसीआई के सभी मैच खेलेगा बिहार

बिहारवासियों के लिए खुशखबरी, बीसीसीआई के सभी मैच खेलेगा बिहार

मुम्बई: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वर्ष 2018-19 के लिए घरेलु मैचों का कैलेंडर जारी कर दिया है. इस वर्ष जारी किए कैलेंडर के बाद बिहारवासियों को खुशखबरी मिली है. इस बार बिहार को भी सारे घरेलू मैचों में शामिल किया गया है. रणजी ट्रॉफी, अंडर-23, अंडर-19, वीमेंस सीनियर, वीमेंस अंडर-23 और वीमेंस अंडर-19 में बिहार को शामिल किया गया है. पुरष मैच की शुरुआत 17 अगस्त से होगी जो 9 सितंबर तक  चलने वाली दलीप ट्राफी चलेके साथ होगी. इस सीरीज को दिन और रात में खेला जायेगा और इसमें गुलाबी गेंद इस्तेमालं किया जायेगा. रणजी ट्राफी एक नवंबर से छह फरवरी तक खेली जायेगी. रणजी में बिहार के साथ इस ग्रुप में अरुणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, पुदुचेरी, सिक्किम और उत्तराखंड को रखा गया है. ग्रुप की विजेता टीम नॉकआउट राउंड में प्रवेश करेगी. वहीं बात करें विजय ट्रॉफी की तो , अंडर-16 में बिहार को ईस्ट जोन में रखा गया है. ईस्ट जोन में बिहार के साथ झारखंड, त्रिपुरा, बंगाल, असम व ओड़िशा की टीमें हैं.

BIHAR-TO-PLAY-GOOD-NEWS-ALL-BCCI-MATCHES-WILL-BE-PLAYED-IN-BIHAR2.jpg

बिहार को बीसीसीआई से मान्यता मिलने के बाद एक ओर बिहार बीसीसीआई के सभी मैच खेलेगा वहीं दूसरी ओर बीसीसीआई के सभी मैचों में इजाफा भी किया गया है. मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, अरूणाचल प्रदेश, नागालैंड और बिहार की टीमों के घरेलू क्रिकेट में शामिल होने के बाद सीनियर पुरूष और महिला से लेकर अंडर 16 स्तर के दोनों वर्ग के मैचों की संख्या में वृद्धि किया गया है.

BIHAR-TO-PLAY-GOOD-NEWS-ALL-BCCI-MATCHES-WILL-BE-PLAYED-IN-BIHAR3.jpg

घरेलू मैचों की शुरुआत 13 से 20 अगस्त तक महिला वर्ग में चैलेंजर ट्राफी के साथ होगी.  सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के लिए राष्ट्रीय टी 20 चैंपियनशिप में 140 मैच खेले जायेंगे.  पुरुष अंडर 23 वर्ग में दो प्रारूप में 302 मैच (प्रत्येक प्रारूप में 151)  खेले जायेंगे जबकि अंडर 19 लड़कों के वर्ग में दो प्रारूप में 286 मैच (प्रत्येक प्रारूप में 143) होंगे. सीनियर महिला सत्र में 295 मैच जबकि अंडर 23 वर्ग में 292 मैच होंगे.

Find Us on Facebook

Trending News