बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों की अब खैर नहीं, व्हाट्सएप नंबर 9572506129 पर वीडियो भेज करें शिकायत

प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों की अब खैर नहीं,  व्हाट्सएप नंबर 9572506129 पर वीडियो भेज करें शिकायत

PATNA : प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों का अब खैर नहीं है। शिकायत के लिए परिवहन विभाग ने व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। कोई भी आम आदमी व्हाट्सएप नंबर 9572506129 पर वीडियो भेज कर शिकायत कर सकते हैं। परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा कि पॉल्युशन नॉर्मस को फुलफिल नहीं करने वाले वाहनों को नहीं चलने दिया जाएगा। अभियान के तहत पटना में 152 वाहनों की प्रदूषण जांच हुई  है जिसमें 88500 रुपया जुर्माना वसूला गया है। उन्होंने कहा कि सोमवार को भी विशेष जांच अभियान जारी रहेगा। 

परमिट होगा रद्द

परिवहन सचिव ने कहा कि स्मोकमीटर और गैस एनालाईजर से वाहनों की प्रदूषण जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि अधिक प्रदूषण फैलाने वाले वाहनों का परमिट को रद्द किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वाहनों से होने वाले प्रदूषण को नियंत्रित किए जाने के लिए आवश्यक है कि सभी वाहनों के लिए प्रदूषण प्रमाण पत्र हो।

सोमवार को भी जारी रहेगा अभियान

परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने कहा है कि जो लोग पॉल्युशन नॉर्मस को फुलफिल नहीं करेंगें उनकी गाड़ियों को पटना में चलने नहीं दिया जाएगा। ऐसे वाहनों का फिटनेस के साथ परमिट भी रद्द किया जाएगा। प्रदूषण जांच के लिए स्मोकमीटर और गैस एनालाईजर सभी मोटरयान निरीक्षक को उपलब्ध कराया गया है। शनिवार को हड़ताली मोड़, डाकबंगला, कारगिल चौक, सगुना मोड़ और बाईपास में अभियान चलाया गया। जांच टीम में सभी जगहों पर एक मोटरयान निरीक्षक और एक प्रर्वतन अवर निरीक्षक की प्रतिनियुक्ति की गई है।  


Suggested News