बिहार विभूति की जयंतीः 134वीं जयंती पर याद किए गए डॉ अनुग्रह नारायण सिंह, कांग्रेस कमिटी के सदस्यों ने पुष्पांजलि अर्पित कर किया नमन

बिहार विभूति की जयंतीः 134वीं जयंती पर याद किए गए डॉ अनुग्रह नारायण सिंह, कांग्रेस कमिटी के सदस्यों ने पुष्पांजलि अर्पित कर किया नमन

GAYA: 18 जून का दिन भले ही अन्य राज्यों के लिए आम हो, मगर बिहार के लिए आज का दिन बेहद खास है। वजह है, बिहार विभूति, स्वतंत्रता सेनानी, सहित राज्य के प्रथम उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री डॉ अनुग्रह नारायण सिंह जी की 134वीं जयंती। इस अवसर पर मुख्यमंत्री सहित तमाम मंत्रियों और नेताओं ने उन्हें याद किया औऱ पुष्पांजलि अर्पित की।

इस अवसर पर राजधानी पटना में मुख्यमंत्री आवास पर राजकीय समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्र नीतीश कुमार राजकीय समारोह में शामिल हुए और अनुग्रह बाबू को याद कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। इसके साथ ही गया जिले में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के सदस्य सह मगध प्रमंडल कांग्रेस प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिट्ठू, पूर्व वार्ड पार्षद सह बिहार प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक सेल के महासचिव जमीर शहीदी, युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष मो नवाब अली, सुभाष यादव, विकास कुमार शर्मा, मो खुर्रम अली, विनय कुमार सिन्हा आदि ने अनुग्रह नारायण सिंह की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। इस मौके पर उन्होनें कहा कि मगध की धरती के लाल, शान, प्रतिष्ठा के रूप में विख्यात डॉ अनुग्रह नारायण सिंह का योगदान देश की आजादी और बिहार के चौहमुखी विकास में कभी भुलाया नहीं जा सकता है। बिहार के विकास के साथ-साथ मगध और गया के विकास के लिए इनका अहम योगदान है।

नेताओं ने कहा कि गया के राजेंद्र आश्रम कांग्रेस कार्यालय में वर्षों रहने के चलते वहां भी इनके नाम पर अनुग्रह विश्रामालय है। साथ ही कार्यक्रम में नेताओ ने इनकी जयंती के अवसर पर इनके पद चिन्हों को नमन करते हुए इनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लिया।


Find Us on Facebook

Trending News