बिहार चुनाव का आज हो सकता है एलान, चुनाव आयोग 12.30 बजे करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस

बिहार चुनाव का आज हो सकता है एलान, चुनाव आयोग 12.30 बजे करेगा प्रेस कॉन्फ्रेंस

PATNA : बिहार चुनाव की गहमागहमी के बीच आज चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान कर सकता है. चुनाव आयोग ने आज इसको लेकर 12.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है.कोरोना काल में बिहार में चुनाव करवान को लेकर चुनाव आयोग ने काफी तैयारी की है.

चुनाव की तारीखों लेकर जो सस्पेंस था वो सूत्रों के मुताबिक आज समाप्त हो सकता है. बताया जाता है कि चुनाव आयोग आज 12.30 बजे पीसी बुलाकर चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. चुनाव आयोग की टीम इसको लेकर बिहार का दौरा कर चुकी है और चुनाव को लेकर कई दिशा निर्देश भी जारी किया गया था.

गौरतलब है कि कोरोना के कारण मास्क, सैनिटाइजर और अन्य जरूरी चीजों के उपयोग को देखते हुए चुनाव आयोग ने कानून मंत्रालय को प्रत्याशियों के खर्च सीमा में 10 प्रतिशत बढ़ोतरी करने की सिफारिश की है. केंद्रीय कानून मंत्रालय आयोग के इस प्रस्ताव को जल्द स्वीकार कर सकता है. कोरोना को देखते हुए बिहार में इवीएम, वीवीपैट भी अतिरिक्त संख्या में मुहैया कराये गये हैं.

निर्वाचन आयोग चुनाव कार्य में लगे अधिकारियों को मास्क, ग्लब्स, पीपीइ किट और फेस शील्ड मुहैया करायेगा. उनके स्वास्थ्य की निगरानी लगातार की जायेगी और अतिरिक्त कर्मियों की भी व्यवस्था की जायेगी. कोराेना संकट के दौर में यह पहला चुनाव होगा. इस बार चुनाव में बड़ी रैलियों की बजाय डिजिटल माध्यम पर खास जोर रहेगा.

Find Us on Facebook

Trending News